MENU

JRS ट्यूटोरियल्‍स ने आईआईटी-जेईई- 2020 में रचा इतिहास : ए. के. झा



 05/Oct/20

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (IIT) ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस के नतीजे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर हुआ । ज्वाइंट एट्रेंस एग्जाम-एडवांस्ड में 1.5 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

इस‍में जेआरएस ट्यूटोरियल्‍स के छात्रों ने शानदार सफलता अर्जित किया। जिसमें सामान्‍य श्रेणी में अर्पित राय AIR-155 रैंक, 

हर्षित तिवारी AIR- 428 रैंक और प्रांजल बरनवालAIR- 519, सार्थक AIR- 428, हर्षित तिवारी AIR- 428 एवं प्रांजल बरनवाल AIR- 519 ने उत्कृष्ट रैंक प्राप्‍त कर संस्‍था एवं काशी का मान बढ़ाया।

अबतक की सूचना के अनुसार संस्‍था के कुल 96 छात्रों ने प्रथम 20,000 में स्‍थान हासिल किया और संस्‍था के 205 छात्र रैंक लिस्‍ट में अपना स्‍थान हासिल करने में सफल रहे। इन सफल छात्रों में सामान्‍य श्रेणी में अर्पित राय AIR-155 , सार्थक AIR- 428, हर्षित तिवारी AIR- 505, प्रांजल बरनवाल AIR- 519
आदित्‍य कुमार सिंह AIR- 871, शुभम पाठक
AIR- 879,‍ विभव दूबे AIR- 1211, आनन्‍द कुमार AIR- 1312, उत्‍कर्ष राय AIR-1416, विभांशु भैवव AIR- 1645, प्रियांशु गौतम AIR- 1923 रैंक, आदर्श कुमार AIR- 1955 की सफला विशेष उल्‍लेखनीय है। संस्‍था के ओबीसी श्रेणी में आनन्‍द कुमार AIR- 170 रैंक, अजय कुमार
AIR- 290 रैंक, सौरभ कुमार सिंह AIR- 425 रैंक, रंजु शर्मा AIR- 488 की सफलता भी उल्लेखनीय है। इन सफल छात्रों में अर्पित कुमार राय, आदित्य कुमार सिंह, आनंद कुमार, उत्कर्ष राय, विभव दुबे, विभांशु वैभव, प्रियांशु गौतम, आदर्श कुमार, JRS फाउंडेशन कोर्स के छात्र हैं और इन्होंने इस साल सीबीएसई बोर्ड के 12वीं कक्षा की परीक्षा में भी अच्छे अंक हासिल किए हैं।

जेआरएस ट्यूटोरियल्‍स के छात्रों की भारी सफलता यहाँ के प्रतियोगी वातावरण, अध्‍यापकों के उचित मार्गदर्शन एवं विद्यार्थियों की लगन और कड़ी मेहनत का परिणाम है। संस्‍था के निदेशक ए.के. झा ने बताया कि प्रतिस्‍पर्धा के इस दौर में जेआरएस ट्यूटोरियल्‍स के सभी दिशा निर्देश, विषयगत जानकारी और छात्रों में आत्‍मविश्‍वास की भावना को भरने का ही यह परिणाम है कि यहॉं के छात्र अखिल भारतीय स्‍तर पर जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्‍स तथा काशी का नाम रौशन कर रहे है।

संस्‍था के निदेशक ए.के. झा ने कहा कि इतनी अधिक संख्‍या में छात्रों की सफलता जेआरएस ट्यूटोरियल्‍स के फाउण्‍डेशन कोर्स की सार्थकता को प्रमाणित करता है। इस कोर्स से विद्यार्थी अपने बोर्ड की परीक्षा में अच्‍छे प्राप्तांकों के साथ
सफलता अर्जित करने के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं में भी अच्छे रैंको के साथ सफल होते हैं।

ज्ञातव्य है कि अपनी स्थापना वर्ष से ही जेआरएस ट्यूटोरियल्स ने अपनी श्रेष्ठता का जो परचम लहराया वह आज तक कायम है और प्रतिवर्ष यहां से अनेक छात्र देश के विभिन्न इंजीनियरिंग एवं मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश प्राप्त करके संस्था एवं काशी का गौरव बढ़ा रहे हैं।
संस्था ने इस वर्ष आईआईटी- जेईई में सफल सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7775


सबरंग