MENU

भाजपा नेता राकेश त्रिपाठी बने पूर्वांचल व्यापार मण्डल के चेयरमैन



 05/Nov/20

वाराणसी व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने भाजपा नेता व प्रमुख व्यापारी राकेश त्रिपाठी को पूर्वांचल व्यापार मण्डल चेयरमैन बनाकर व्यापार मण्डल को पूरे पूर्वांचल में फैलाने की दिशा में एक मजबूत ठोस पहल की है।

बताते चलें कि पिछले विधानसभा चुनाव में राकेश त्रिपाठी ने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर वाराणसी शहर दक्षिणी से अपनी निजी संसाधन दम पर ऐसा चुनाव लड़े कि प्रधानमंत्री मोदी के बनारस में हर तरफ इनकी चर्चा होने लगी। यह बात अलग है कि मोदी लहर में भाजपा के गढ़ में सभी दलों का सूपड़ा साफ हो गया। वावजूद इसके राकेश त्रिपाठी ने अपने हार की परवाह किये बिना समाज में कुछ कर गुजरने की तमन्ना के चलते अपने पुराने साथी और सूबे की योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर की प्रेरणा से भाजपा का दामन और पार्टी के एक सच्चे सिपाही के रूप में पार्टी के साथ जुड़ गए। कोरोना काल की विकट परिस्थिति में प्रधानमंत्री की अपील के बाद श्री राकेश ने पूरे तन, मन, धन के साथ जरुरतमंद की मदद में जुट गए।

चूँकि राकेश ने यह ठान लिया था कि उन्हें समाज में कुछ अलग करना है, इसी बीच अपने एक शुभचिंतक के माध्यम से उनकी मुलाकात भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व लोकसभा सांसद व उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री हरि नारायण राजभर से हुई, जिन्होंने उन्हें MSME का कथित चेयरमैन बनाकर ऐसा धोखा दिया कि राकेश की बनी बनाई छवि पल भर में मिट्टी में मिल गई। फिर क्या था राकेश ने प्रधानमंत्री मोदी से लेकर सूबे के सीएम योगी सहित जिले के सभी आला अधिकारियों को भाजपा के इस धोखेबाज कद्दावर नेता के खिलाफ लिखित शिकायत करके यह साबित कर दिया कि उनके साथ भाजपा संगठन से जुड़े इतने बड़े नेता ने धोखा दिया है जिससे उनकी नहीं बल्कि भाजपा की छवि को बट्टा लगा है।

श्री राकेश के साथ हुए इस अन्याय के खिलाफ अब वाराणसी व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने आर- पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान करते हुए उन्हें वाराणसी व्यापार मण्डल के द्वारा आयोजित भव्य समारोह में पूरे पूर्वांचल का चेयरमैन मनोनीत कर न केवल व्यापारी राकेश त्रिपाठी का मान बढ़ाया है बल्कि आने वाले विधानसभा चुनाव में पूरे पूर्वांचल में व्यापारियों का ऐसा संगठन तैयार करने का संकल्प लिया है कि सरकार को भी सोचना पड़ेगा कि वाराणसी व्यापार मण्डल के बिना अब उनकी नैया पार होने वाली नहीं है।

पूर्वांचल व्यापार मण्डल का चेयरमैन राकेश त्रिपाठी के सम्मान में आयोजित भव्य समारोह में सैकड़ों की संख्या में जुटे व्यापारी नेताओं ने फूल मालाओं से उनका स्वागत किया।

श्री बग्गा ने बताया कि राकेश त्रिपाठी ने समाज की सेवा में अपने आप को समर्पित कर दिया है और विगत कई वर्षों से धार्मिक और सामाजिक कार्यो में अकेले ही जुटे हुए थे। सैकड़ो गरीब लड़कियों की शादी करवाने से लेकर , स्थानीय लोगो के सुख दुख में सदा साथ खड़े रहे है। मूलतः व्यापारी होने के नाते आज इन्होंने व्यापारियों के सब से बड़े संगठन को और मजबूत बनाने के लिये वाराणसी व्यापार मंडल परिवार को चुना जिस का हम स्वागत करते है।

श्री राकेश त्रिपाठी ने बोलते हुए कहा कि मैं पहले व्यापारी हूँ इस लिये देर से ही परन्तु आज सही संगठन और व्यापार मंडल में आया हूं और व्यापारिक हित मे खुद को समर्पित कर रहा हूं।

महामंत्री प्रमोद अग्रहरी ने श्री त्रिपाठी का स्वागत करते हुए कहा कि दिनों दिन आगे बढ़ते हुए मण्डल को राकेश जी के साथ से और मजबूती मिलेगी।

इस अवसर पर पूर्वांचल व्यापार मण्डल के चेयरमैन राकेश त्रिपाठी व वाराणसी व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने दर्जनों की संख्या में आए मीडिया के सजग प्रहरीयों को तोहफा देकर सम्मानित भी किया। कार्यक्रम को खुशनुमा बनाने के लिए प्रख्यात लोकगीत गायिका सुमन अग्ररहरी ने अपनी खूबसूरत प्रस्तुति से इस भव्य समारोह में चार चांद लगा दिया। कार्यक्रम का कुशल संचालन अरविंद लाल ने किया।

वाराणसी व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा, मुख्य संरक्षक विजय प्रकाश जायसवाल, संरक्षक जगदीश प्रसाद गुप्ता, महामंत्री प्रमोद अग्रहरी, प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश निरंकारी, पूर्वान्चल प्रभारी कवींद्र जायसवाल, जिलाध्यक्ष नन्हे जायसवाल, सन्नी जौहर, आईटी सेल अध्यक्ष संतोष सिंह, व्यापारी कल्याण समिति के राजीव वर्मा, पूर्वान्चल महिला मंडल अध्यक्ष सविता सिंह, कोषाध्यक्ष शिवप्रकाश जी, युवा अध्यक्ष संजय गुप्ता, महामंत्री मनीष गुप्ता , काशी बिस्किट युवा अध्यक्ष जय निहलानी आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2171


सबरंग