MENU

बनारस में किसानों के भारत बंद का आह्वान रहा बेअसर



 08/Dec/20

50 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद उन्हें किया रिहा

डीएम कार्यालय पर तालाबंदी का प्रयास करने वाले आधा दर्जन सपाई गए जेल

किसान विरोधी बिल के खिलाफ भारत बंद के आवाहन पर प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में जिला प्रशासन की शख्ती के चलते भले ही बाजार खुले रहे। बावजूद इसके वाराणसी के थाना भेलूपुर अंतर्गत IP मॉल विजया चौराहे पर समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे 50 से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिस ने शख्ती के साथ गिरफ्तार करने के पश्चात एक ही बस में भरकर पुलिस लाइन भेज दिया।
गिरफ्तारी के समय कुछ सपा कार्यकर्ता सड़क पर लंबा लेटकर नाटकीय अंदाज में नारेबाजी करने लगे तो एसपीसिटी विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बाकायदा लाउडस्पीकर पर अनाउंस करते हुए पुलिस को सख्त निर्देश दिया इसके पश्चात कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने घसीटते हुए बस में ठूस दिया। पुलिस के सख्त तेवर के चलते किसी कार्यकर्ता ने विरोध की हिम्मत नहीं जुटाई।
पुलिस की गिरफ्तारी के दौरान सपा की महानगर अध्यक्ष पूजा यादव के साथ आधा दर्जन महिला कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर नारेबाजी शुरू किया तो उन्हें महिला पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तार कर उसी बस में बैठा कर भेज दिया।
सपा के वरिष्ठ नेता शालिनी यादव ने इस दौरान काफी संयम का परिचय दिया और स्वंय बस में सवार होकर अन्य कार्यकर्ताओं के साथ अपनी गिरफ्तारी दिया।
क्लाउन टाइम्स से सीधी बात में कहा कि केंद्र सरकार किसानों विरोधी बिल तत्काल वापस ले।

गिरफ्तारी देने वालों में पार्वती कनौजिया पूजा सिंह कंचन चौधरी रचना गुप्ता जानकी यादव इंदिरा वर्मा प्रियांशु यादव अंजनी वर्मा अनवारुल हक रामबाबू यादव अनिल सिंह पटेल डब्ल्यू मौर्या सुमन यादव जगदीश यादव सत्य प्रकाश सोनकर हाजी बिलाल दिलीप कश्यप आदि प्रमुख रहे। जिन्हें शाम होते ही निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।

वाराणसी कचहरी में डीएम कार्यालय के बाहर दर्जनभर सपा कार्यकताओं ने किसान विरोधी बिल के विरोध में नारेबाजी करते हुए मुख्यद्वार पर तालाबंदी का ऐलान किया जिसे पुलिस ने कड़ी कार्यवाही करते हुए विफल कर दिया और सभी सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।
जिन्हें कैंट प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह मुकदमा कायम कर जेल भेज दिया। जेल जाने वालों में दीप चंद गुप्ता, राजू यादव, विकास यादव, शुभम यादव, संदीप यादव, तनुज पाण्डेय, सनी वर्मा आदि रहे।

सपाइयों के भारत बन्द के आह्वान के चलते शांति व्यवस्था बनी रहे लिहाजा जैतपुरा प्रभारी निरीक्षक शशि भूषण राय ने सपा के पूर्व पार्षद मनोज राय को उनके ही घर में किया हाउस अरेस्ट।

शहर में शांति व्यवस्था का जायजा लेने के लिए स्वयं वाराणसी के कलेक्टर जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने चौकाघाट, अंधरापुल, कैंट स्टेशन, सिगरा, रथयात्रा, गुरूबाग, कमच्छा, भेलूपुर, कीनाराम चौराहा, सामने घाट, बीएचयू, डीएलडब्ल्यू, मण्डुआडीह, लहरतारा, कैंट, नदेसर, कचहरी आदि क्षेत्रों का दौरा किया।


कुल मिलाकर जिला प्रशासन की सख्ती के चलते बनारस में भारत बंद बेअसर रहा।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5239


सबरंग