MENU

बनारस बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में विनोद कुमार पाण्डेय अध्यक्ष व विवेक सिंह महामंत्री चुने गए



 21/Dec/20

पूर्वांचल की राजधानी कहें जानें वालीं वाराणसी कचहरी में बुधवार को बनारस बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव 2021 में अध्यक्ष पद पर विनोद कुमार पाण्डेय ने जीत दर्ज की। वहीं महामंत्री पद पर विवेक कुमार सिंह निर्वाचित हुए। विनोद कुमार पाण्डेय पहली बार में जीतें व विवेक सिंह पिछले वर्ष के चुनाव में दूसरे नंबर पर थे।

उधर, मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा होते ही ढोल-नगाड़ों की थाप पर नाचते हुए समर्थकों ने विजयी प्रत्याशियों को फूलों से लाद दिया।

मतगणना संपन्न होने के बाद बुधवार की देर शाम एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन रामानन्द श्रीवास्तव ने बताया कि बनारस बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए 4321 अधिवक्ताओं में से 3266 ने मतदान किया था। अध्यक्ष पद पर विनोद कुमार पाण्डेय को 1041 मत और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी पं. धीरेंद्र नाथ शर्मा को 924 मत मिले। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर सत्येंद्र कुमार श्रीवास्तव को 789 मत और दूसरे नंबर पर रहे ज्योति शंकर उपाध्याय को 782 मत मिले। महामंत्री पद पर विवेक कुमार सिंह को 1141 मत और रतनेश कुमार पाण्डेय को 667 मत मिले।

उपाध्यक्ष 10 वर्ष से अधिक

अनुभव के दो पद पर 1345 मत पाकर आशीष शक्ति कुमार तिवारी और 1006 मत पाकर अमित कुमार श्रीवास्तव विजयी हुए। उपाध्यक्ष 10 वर्ष से कम अनुभव के पद पर 1400 मत पाकर कृष्ण मोहन पांडेय विजयी हुए। संयुक्त मंत्री (प्रकाशन) पद पर राहुल श्रीवास्तव 1744 मत पाकर जीते। संयुक्त सचिव (पुस्तकालय) पद पर 1365 मत पाकर गीता देवी विजयी हुईं। संयुक्त मंत्री (प्रशासन) पद पर वीरेंद्र कुमार सिंह 1196 मत पाकर जीते।

विजयी मुद्रा में नवनिर्वाचित पदाधिकारी

प्रबंध समिति के सदस्य (15 वर्ष से अधिक अनुभव) के छह पद पर चार लोग निर्विरोध आडिटर पर अमित जायसवाल, पीपी सिंह सतेंद्रनाथ तिवारी, मनोज तिवारी व अनुज गौड़ निर्वाचित हुए। वहीं, प्रबंध समिति के सदस्य (15 वर्ष से कम अनुभव) के छह पद पर दिलीप कुमार श्रीवास्तव, धनंजय कुमार, धनंजय यादव, शिव कुमार सिन्हा अभिषेक कुमार पाण्डेय और अनुराग बरनवाल निर्वाचित हुए विजयी हुए।

एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष रामानन्द श्रीवास्तव ने चुनाव समिति से जुड़े लोगों और मतदाताओ के प्रति आभार जताया वही पर्यवेक्षक घनश्याम मिश्र ने शानदार व्यवस्था के बीच चुनाव सम्पादित कराने पर पूरी एल्डर्स कमेटी को बधाई दी। यूपी बार कौंसिल के पूर्व चेयरमैन व सदस्य हरिशंकर सिंह ने जीते हुए नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी। निष्पक्ष मतदान कराने के लिए एल्डर्स कमेटी और पर्यवेक्षकों को शुभकामनाएं दी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3791


सबरंग