MENU

सेठ एम.आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस पड़ाव कैंपस के बच्चों ने वर्चुअल वेबीनार पर मनाया शिक्षक दिवस



 05/Sep/20

शिक्षक समाज का दर्पण होता है उनसे प्राप्त शिक्षा से मानव जीवन सुखद अनुभूति को प्राप्त करता है शिक्षक अपने समस्त सद्गुणों का सिर्फ में समाहित और उसके अवगुणों को समाप्त कर नई ऊर्जा का संचार करने में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करते हैं शिष्य का व्यक्तित्व दरअसल एक घड़े के समान है जिसे शिक्षक एक कुम्हार की तरह भली-भांति पकाते हैं। आयोजित कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों द्वारा शिक्षकों के सम्मान में अपना-अपना जोरदार कार्यक्रम प्रस्तुत किया। शिक्षक दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ मानसी कपूर के गणेश वंदना नृत्य की प्रस्तुति से हुआ।

विद्यालय के प्रबंध /निदेशक मनोज बजाज ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि

*गुरु गोविंद दोऊ खड़े काके लांगू पांव*

*बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताय*

शिक्षक भगवान से भी अतुल्य है गुरु वह जलता हुआ दीपक है जो अपने आपको स्वयं जलाते हुए दूसरे को रोशनी देता है शिक्षक के बारे में जितना भी कहा जाए उतना ही कम है, हमारे विद्यालय के अध्यापक इस वैश्वीक महामारी कोविड-19 में जिस तरह से अपना अमूल्य समय निकाल कर बच्चों को इस महामारी में भी घर पर रहकर शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। हमारा विद्यालय अध्यापकों के कड़ी मेहनत से ही निरंतर आगे की ओर बढ़ रहा है। आयोजित वर्चुअल शिक्षक दिवस में बच्चों ने अध्यापकों के लिये कार्यक्रम प्रस्तुत किये। अनुष्का आर्य ने गंगूबाई कॉमेडी करके शिक्षकों का मनोरंजन किया, ऐश्वर्या श्रीवास्तव ने 'वह टीचर है जो सच्ची राह दिखाते हैं' गीत के माध्यम से प्रस्तुत किया। श्रेया गुप्ता ने शिक्षकों के सम्मान में अपने व्याख्यान प्रस्तुत किया। तनिष्का प्रकाश ने शिक्षकों को अपने द्वारा रचित सुंदर गीत शिक्षकों के सम्मान में प्रस्तुत किया। गार्गी प्रखर ने शिक्षकों के पथ प्रदर्शक कविता के माध्यम से व्यक्त किया। सात्विक केलकर ने उपस्थित वेबीनार कार्यक्रम में सभी शिक्षकों का कोविड-19 पर आधारित अपने कॉमेडी से सबको खूब हंसाया और सबका दिल जीता। स्पर्श गुप्ता ने प्रभु देवा माइकल जैकसन के गानों पर अपना जोरदार नृत्य प्रस्तुत कर सभी शिक्षकों का मनोरंजन किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष सक्सेना ने सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए शिक्षक की भूमिका को विस्तार पूर्वक बताया और कहा कि शिक्षक ही एक ऐसा जो अपने छात्र की कभी बुरा नहीं चाहता उसको हमेशा अपनी ऊंचाइयों पर देखना चाहता है ।

 

विद्यालय की उप प्रधानाचार्य श्रीमती प्रियंका मुखर्जी ने सभी शिक्षकों को व बच्चों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक शिक्षक के लिए सबसे सम्मान की बात होती है कि वह उनके कठिन परिश्रम से पढ़ाये हुए बच्चे उनका आदर व सम्मान करें व कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की सताक्षी व विन्सी सिंह ने किया ।

अयोजित वर्चुअल शिक्षक दिवस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन दीपक बजाज, प्रबंध/ निदेशक मनोज बजाज, निदेशक श्याम सुंदर बजाज, आयुष्मान बजाज, गौरांग बजाज व निर्देशिका हर्षिता बजाज व सभी शिक्षकगण व बच्चे शामिल रहे।

 

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



Ad Area

सबरंग