MENU

जेआरएस ट्यूटोरियल्स ने आईआईटी-जेईई एडवांस - 2018 के सफल विद्यार्थियों का किया अभिनन्दन



 27/Jun/18

आज दिनांक 27 जून 2018 बुधवार को शाम 7 बजे जेआरएस ट्यूटोरियल्स वाराणसी ने इस वर्ष आईआईटी-जेईई एडवांस की प्रवेश परीक्षा में सफल छात्रों के सम्मान में एक अभिनन्दन समारोह का आयोजन होटल सूर्या, कैन्टोनमेन्ट, वाराणसी में किया। समारोह में जेआरएस के सफल छात्रों को स्मृति चिन्ह एवं अन्य पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि प्रो. एके घोष (आईआईटी बीएचयू) थे।

इस अवसर पर जेआरएस के निदेशक ए.के. झा ने बताया कि इस वर्ष कि आईआईटी-जेईई एडवांस की परीक्षा में संस्था के 131 छात्रों ने अच्छे रैंको के साथ सफलता अर्जित की है। इस परीक्षाफल में अखिल भारतीय स्तर पर अच्छे रैंक हासिल करने वालों में सामान्य श्रेणी में पार्थ मल्ल 254वीं रैंक, अभिषेक अग्रवाल 338वीं रैंक, शाश्वत अग्रवाल 430वीं रैंक एवं के निकिता 576वीं रैंक विशेष रूप से उल्लेखनीय है। साथ ही ओबीसी श्रेणी में सुमित कुमार यादव 165वीं रैंक, रितेश सिंह 166वीं रैंक, हर्षित वर्मा 171वीं रैंक एवं सौरभ यादव 294वीं रैंक की सफलता उल्लेखनीय है। इन सफल छात्रों में पार्थ मल्ल, अभिषेक अग्रवाल, शाश्वत अग्रवाल जेआरएस फाउण्डेशन कोर्स के छात्र हैं और इन्होंने इस साल सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 95 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किया है।

श्री झा ने बताया कि जेआरएस ट्यूटोरियल्स इंजीनियरिंग एवं मेडिकल्स के प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए देश की अग्रणी संस्था है जो सफलता का पर्याय बन चुकी है। प्रतिवर्ष यहां से अनेकों छात्र अच्छे रैंकों के साथ सफलता अर्जित करते रहे हैं। इसी क्रम में बोलते हुए ए. के. झा ने बताया कि आज की प्रातियोगी परीक्षाओं में अच्छी सफलता प्राप्त करने के लिए छात्रों को कक्षा 10वीं के बाद से ही तैयारी में जुट जाना आवश्यक है। छात्रों  की इन आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए ही जेआरएस ट्यूटोरियल्स 10वीं कक्षा पास छात्रों के लिये विगत कई वर्षो से अपूर्व सफलता के साथ फाउण्डेशन कोर्स चला रहा है। इस कोर्स के छात्र बोर्ड की परीक्षा के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं में भी अच्छी सफलता अर्जित करते हैं।

देश के सभी प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग एवं मेडिकल्स कालेजों में अध्ययन कर रहे हजारों छात्र इस बात के प्रमाण हैं कि जेआरएस ट्यूटोरियल्स देश की एक मात्र ऐसी संस्था है जो मेडिकल एवं इंजीनियरिंग दोनों की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कराने में समान रूप से सक्षम है।

जेआरएस ट्यूटोरियल्स अपनी स्थापना वर्ष से अब तक लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुये अपने सूत्र वाक्य Join, Rely & Succeedको चरितार्थ कर रहा है और सैकड़ों छात्र प्रतिवर्ष बोर्ड की परीक्षाओं के साथ-साथ इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं में समान रूप से विशिष्ट सफलता अर्जित करते है।

प्रो. ए.के. घोष ने बताया कि आईआईटी में प्रवेश पा लेना ही प्रमुख उद्देश्य नहीं है। आईआईटी में प्रवेश पा लेना अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की मात्र प्रथम सीढ़ी है। सफलता के शिखर पर पहुंचने के लिए अभी काफी लम्बा रास्ता तय करना है। आने वाले दिनों में उन्हें और प्रतिस्पर्धा का भी सामना करना पड़ेगा जिसके लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6378


सबरंग