MENU

समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने भॉंजी लाठियॉं



 15/Sep/20

2022 का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है सभी पार्टीया अपना-अपना एजेंडा सेट करने की मुहीम में लगे हुए है। इसी कड़ी में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदेश व्‍यापी धरना प्रदर्शन करने का आहवान किया था। जिसके अंदर वेरोजगारी, भष्‍टाचार,कानूनी व्‍यवस्‍था, किसान बुनकर व छात्रों की समस्‍याओं जैसे जवलन्‍त मुद्दे शामिल थे। कोरोना काल ने वैसे भी इन मुद्दोओं को और जवलन सिल बना दिया है और वर्तमान भाजपा सरकार इन जवलन्‍त मुद्दों पर खरी उतरती नजर नहीं आ रही है।

प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदेश व्‍यापी समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के इसी क्रम में वाराणसी में प्रदर्शन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज किया गया। सुबह से ही वाराणसी जिला मुख्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदेश में अपराध और बेरोजगारी सहित कई मामलों को लेकर प्रदर्शन चल रहा था। इस दौरान जिला प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगाते नारे गूंजने लगे और नारेबाजी के बीच मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं की पुलिस से बहस शुरू हो गई तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। वहीं विरोध प्रदर्शन के दौरान महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्र नेता राहुल सोनकर की तबीयत बिगड़ जाने के बाद पुलिस उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल ले गई। वहीं लाठी चार्ज के दौरान घायल अन्‍य सपाइयों को भी अस्‍पताल भेजा गया ।

प्रदेश व्‍यापी धरना प्रदर्शन के दौरान वाराणसी में भी सपाइयों ने प्रदर्शन शुरू किया। इस दौरान हाथों में पोस्‍टर बैनर लेकर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ सपा कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी के दौरान पुलिस संग झड़प शुरु हुई तो पहले से ही तैयार पुलिस कमिछयों ने सपाइयों पर लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान कई सपा कार्यकर्ता चोटिल भी हो गए। वहीं प्रदर्शन के दौरान भगदड़ मचने से कई लोग घायल भी हो गए। लाठीचार्ज के दौरान मौके पर काफी देर तक अफरातफरी मची रही।

प्रदर्शन के दौरान पुलिस की ओर से मौके पर बतौर प्रभारी तैनात एसपी सिटी ने विवाद शुरु होने के बीच पहला डंडा चलाया फिर पुलिस कर्मी सपा कार्यकर्ताओं पर टूट पड़े। इस दौरान जो भी कार्यकर्ता जहां भी मिला उसे जमकर पीटा गया। थोड़ी देर तक मची अफरातफरी के बीच काफी सपा कार्यकर्ता इधर उधर हो गए। इस दौरान पुलिस पर कुछ कार्यकर्ता पथराव भी करने लगे जिसके बाद पुलिस ने तत्घ्काल सक्रियता दिखाते हुए लाठी चार्ज कर दिया।

जिला मुख्यालय पर पांच थानों की फोर्स के साथ एसीएम फोर्थ शुभांगी शुक्ला और एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी मौके पर मौजूद रहे। सपाइयों के प्रदर्शन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस बल पर इस दौरान पथराव भी कियाए जिसमें जवाब में पुलिस ने लाठी चार्ज कर सबको खदेड़ दिया। वहीं पूरी कार्रवाई के दौरान एसपी सिटी विकासचंद त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस बल द्वारा बल प्रयोग कर ५० से अधिक समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ़्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया।

सपा पदाअधिकारीयों से बात करने पर उनका कहाना था कि हम अपनी मांगों को लेकर डीएम का इंजतार कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने लाठीया भाजनी शुरू कर दी। वही शालिनी यादव ने प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार सपा कार्यकताओं से न मिलने देने के विराध में पुलिस लाईन के गेट पर धरना दिया।

सपा के वरिष्‍ठ नेता एवं एमएलसी शतरुद्र प्रकाश ने पार्टी कार्यकताओं पर लाठी चार्ज की कड़ी निंदा की साथ ही कहा कि गम्‍भीर समस्‍याओं पर अवाज उठाने पर कार्यकताओं के साथ प्रशासन ने अपराधियों जैसा सलूक किया लेकिन इससे कार्यकताओं के होशले पस्‍त नहीं होगे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



Ad Area

सबरंग