MENU

कोरोना जांच रिपोर्ट आने तक घर पर ही मिलेंगी दवाएं



 22/Apr/21

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के निर्देशन में बुधवार को सिगरा स्थित कोविड कमांड सेंटर से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में लक्षणयुक्त मरीजों को कोरोना जांच रिपोर्ट प्राप्त होने तक दवा वितरण कार्यक्रमके लिए कुल 38 रेपिड रिसपोन्स टीमों (आरआरटी) को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह, एसडीएम सिद्धार्थ यादव व एसडीएम आकाश कुमार द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया । जिलाधिकारी ने इन टीमों को निर्देशित किया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में जहां भी कोरोना लक्षणयुक्त व्यक्ति मिल रहे हैं और उनकी जांच रिपोर्ट आने में समय है तो उन्हें कोरोना से बचाव की दवाओं के वितरण के लिए कोरोना मेडिसिन किटतत्काल उपलब्ध कराई जाए । उन्होने बताया कि मा. प्रधानमंत्री के विज़न ट्रेस, ट्रैक और ट्रीटको जनपद में पूरी तरह से लागू किया जा रहा है ताकि जल्द से जल्द कोरोना पॉज़िटिव व्यक्तियों की संख्या को कम किया जा सके ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि शहरी क्षेत्र के लिए 24 और ग्रामीण क्षेत्र के लिए 14 टीमें गठित की गईं हैं जो लक्षणयुक्त मरीजों के घर-घर जाकर जांच रिपोर्ट आने तक दवा पहुंचाने का कार्य करेगी। आज कोविड कमांड सेंटर से इन टीमों को रवाना किया गया और जिले में दवा वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की गयी । जिले में लगभग 25,000 व्यक्तियों की खुराक कोविड मेडिसिन किटतैयार कर आरआरटी को सौंपा गया है जो लक्षणयुक्त व्यक्तियों को दवा देने का कार्य करेंगे । इन दवाओं में डोकसी 100, आइवर्मेक्टिन, एजीथ्रोमाइसिन 500, पैरासिटामोल, विटामिन-सी, विटामिन-डी, कैल्शियम, जिंक आदि को शामिल किया गया है ।

इस अवसर पर एसीएमओ डॉ. संजय राय, एसीएमओ डॉ. एके गुप्ता, डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेश सिंह, डॉ. पीयूष राय, डॉ. राहुल सिंह, सहायक मलेरिया अधिकारी डॉ. केके राय, डॉ. सौरभ सिंह, डॉ अतुल सिंह, यूनिसेफ से डीएमसी शाहिद एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद रहे ।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7501


सबरंग