MENU

आप स्वस्थ रहें, यही सबसे बड़ा मंत्र है : पर्यटन मंत्री



 24/Apr/21

उत्तर प्रदेश ठेला पटरी व्यवसाय समिति के माध्यम से शुक्रवार को प्रदेश के पर्यटन व धर्मार्थ कार्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने वाराणसी जनपद के ठेला पटरी व्यवसायी जनों से वर्चुअल वार्ता किया। वार्ता में डॉ. तिवारी ने समस्त ठेला पटरी व्यवसायी लोगों की और हौसला अफजाई करते हुए, कोरोना काल में उनके द्वारा किये गए कार्यों की प्रसंशा की। पिछले कोरोना लहर के मुकाबले इस कोरोना लहर को ज्यादा खतरनाक बताते हुए, उन्होंने कहा किसी भी सूरत में सतर्कता से समझौता नही करना है। किसी को भी सामग्री बेचते वक़्त मास्क व सैनिटाइजर के उपयोग का ख्याल रखें व बिना मास्क वाले व्यक्ति को सामग्री न बेचने का आग्रह किया।

मंत्री डॉ. तिवारी ने बताया कि इस असहज स्थिति में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा बचाव के हर सम्भव कार्य किये जा रहे हैं। बचाव कार्यो के क्रम में देश मे पिछले एक वर्ष में काफी महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं, जिसमे वैक्सीन तैयार कर, विश्व के सबसे बड़े अभियान के तहत हर व्यक्ति को वैक्सीन लगवाना, पीपीई किट व मास्क का निर्माण इत्यादि। पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में ऑक्सीजन की 1000 गुना बढ़ी मांग के सापेक्ष 7-8 नए प्लांट के निर्माण करने का प्रदेश सरकार का फैसला इस बदलाव को प्रमाणित करता है। डॉ. तिवारी ने बताया कि वाराणसी जनपद में ऑक्सिजन की बढ़ती मांग को देखते हुए उनके विधायक निधि से जल्द ही कबीरचौरा अस्पताल में एक ऑक्सिजन प्लांट का निर्माण कराया जाएगा। उक्त कार्य हेतु पत्र जारी किया जा चुका है। अंत में डॉ. तिवारी ने सभी पटरी व्यापारियों से हर वक़्त सतर्क रहने का आग्रह किया।

वर्चुअल वार्ता में मुख्य रूप से फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह महादेव व सचिव अभिषेक निगम मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3510


सबरंग