MENU

पूर्वांचल स्कूल वेलफेयर एसोशिएसन की बैठक में कक्षा 10वीं व 12वीं के प्रैक्टिकल क्लास तथा परीक्षा हेतु चरणबध्द स्कूल खोलने का प्रस्ताव



 05/Oct/20

पूर्वांचल स्कूल्स वेलफेयर एसोशिएसन की एक वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में पूर्वांचल स्कूलों के चेयरमैन एवं डायरेक्टर उपस्थित रहे।

बैठक का शुभारंभ पूर्वाचल स्कूल्स वेलफेयर एसोशिएसन (PSWA) के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक ने किया। मीटिंग में उपाध्यक्ष पंकज राजढ़ि़या, उपाध्यक्ष राहुल सिंह, संयुक्त सचिव मुकुल पूर्वांचल स्कूल वेलफेयर एसोशिएसन का हुआ बैठक

 कक्षा 10वीं और 12वीं के प्रैक्टिकल क्लास तथा परीक्षा हेतु चरणबध्द स्कूल खोलने का प्रस्ताव

 पूर्वाचल स्कूल्स वेलफेयर एसोशिएसन की एक वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में पूर्वांचल स्कूलों के चेयरमैन एवं डायरेक्टर उपस्थित रहे।

 बैठक का शुभारंभ पूर्वाचल स्कूल्स वेलफेयर एसोशिएसन (PSWA) के अध्यक्ष डा. दीपक मधोक ने किया। मीटिंग में उपाध्यक्ष पंकज राजगढ़ि़या, उपाध्यक्ष राहुल सिंह, संयुक्त सचिव मुकुल पाण्डे, सचिव व हरिओम सिंह एवं कोषाध्यक्ष जगदीप मधोक सहित अन्य सदस्य भी उपस्थित रहें।

बैठक में शासन द्वारा जारी की गई अनलॉक-5 शासनादेश तथा गाइडलाइनों के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा हुई। जिसमें प्राइमरी एवं प्री-प्राईमरी तथा 8 तक की कक्षाएँ अभी ऑनलाइन ही संचालित करने एवं 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को शुरू कराने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई। शासन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार छात्रों को स्कूल बुलाने के लिए अभिभावकों की सहमति लेने के विषय पर भी चर्चा हुई। विगत 7 माह से बच्चें घर पर ही सफलता पूर्वक आनलाइन पढ़ाई कर रहे है। अब शासन की अनुमति के अनुसार सम्पूर्ण तैयारी एवं यथासंभव सावधानियों के साथ स्कूलों को खोलना प्रस्तावित है।

इस बैठक के दौरान सभी सदस्यों ने सहमति प्रकट की कि सभी स्कूल उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्कूल खोले जाने के एस.ओ.पी. एवं अन्य सरकारी गाइडलाइनों/ निर्देशों को मानते हुए एवं अभिभावकों से सहमति लेकर ही कक्षा 10वीं एवं 12वीं की प्रैक्टिकल की कक्षाओं को प्रारम्भ करने की तैयारी करेंगे। इस आशय का एक प्रस्ताव जिलाधिकारी वाराणसी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक वाराणसी को प्रस्तुत किया जाएगा। जो अभिभावक सहमत होंगे उसके पश्चात ही विद्यार्थी विद्यालय आ सकेंगे और शेष पूर्व की भांति ऑनलाइन कक्षाओं में क्लास करेंगे। सभी स्कूल छात्रों के हित मे ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों प्रकार के क्लास चलाएंगे और अपने विद्यालय में स्वास्थ्य एवं सुरक्षा का नियमानुसार पूरा प्रबंध करेंगे। बैठक में स्कूल परिवहन के संचालन हेतु भी विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई एवं शासन के दिशा निर्देश की प्रतीक्षा करने पर सहमति बनी।अंत में धन्यवाद ज्ञापन एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक ने किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



Ad Area

सबरंग