MENU

सनबीम इंग्लिश स्कूल भगवानपुर एवं सनबीम कालेज फार वुमेन ने सभी प्रतियोगिताओं में किया नाम रोशन



 10/Oct/20

सनबीम इंग्लिश स्कूल भगवानपुर एवं सनबीम कालेज फार वुमेन के सभी विद्यार्थी एवं अभिभावकों के लिए यह गर्व का विषय है कि देश के विभिन्न प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं में अव्वल स्थान पाने वाले विद्यार्थी सनबीम भगवानपुर से हैं। विगत कई वर्षों से सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं में जिले तथा अंचल के अव्वल स्थानों पर सनबीम भगवानपुर के ही विद्यार्थी रहे हैं, तथा विद्यालय का परीक्षा परिणाम भी शत् प्रतिशत रहा है। इसी क्रम में इस वर्ष के टापरों में  यहां की अर्चना पटेल एवं अनन्या डे ने स्‍कूल का नाम रोशन किया है।

आईआईटी जेईई के परीक्षा परिणाम आते ही सनबीम भगवानपुर के विद्यार्थियों एवं अभिभावकों में खुशी की लहर दौड़ गयी। जहा 155वें आल इंडिया रैंक पर चयनित होकर अर्पित कुमार ने जिले के टापर का खिताब हासिल किया वही उत्कर्ष राय के 685वां रैंक के साथ अन्य 40 विद्यार्थियों के बेहतरीन आल इंडिया रैंकिंग ने यह साबित कर दिया है कि सनबीम भगवानपुर परम्परागत अध्ययन, अध्यापन के साथ-साथ आईआईटी जेईई जैसे प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं के उचित प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन हेतु भी विद्यार्थियों की पहली पसंद है। विद्यालय के छात्र उज्जवल वर्मा, भव्या एवं पंकज ने यूसीईडी और एनआईडी की प्रतियोगी परीक्षाओं को उत्कृष्ठ आल इंडिया रैंकिंग के साथ उत्तीर्ण कर चयनित होने का गर्व हासिल किये। इसी प्रकार अक्षया गुप्ता ने एनआईएफटी की प्रतियोगी परीक्षा में अव्वल स्थान पाकर विद्यालय का नाम रोशन किया। देश के प्रतिष्ठित विधि महाविद्यालयों में प्रवेश पाने हेतु संचालित संयुक्त प्रवेश परीक्षा AILET 2020 में इस विद्यालय की खुशी खेमका ने चौथा स्थान एवं श्रिया अग्रवाल ने सोलहवां स्थान प्राप्त कर मानवीकी विषयों में मेधावीयों की अभिरूचि जगाने में अहम भूमिका निभायी है। सनबीम भगवानपुर की महिला महाविद्यालय की सौम्या पासी, यहां से B.Sc. की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरांत प्रबंध शास्त्र की गरिमामयी एकल प्रवेश परीक्षा CAT 2019 में 87वां रैंक प्राप्त कर IIM इन्दौर जैसे प्रतिष्ठित मैनेजमेंट कालेज में अपनी सीट सुरक्षित की।

पूरे सनबीम परिवार के लिए यह अत्यन्त हर्षोल्लास का विषय है कि वर्तमान में खबरों की सुर्खियों पर छाये देश की गरिमा और गौरव के प्रतीक राफ़ेल युद्धक विमान की पहली महिला पायलट सनबीम कालेज फार वुमेन से B.Sc. की शिक्षा एवं NCC का प्रशिक्षण प्राप्त की हुई शिवांगी सिंह है।

इन सभी सफल विद्यार्थियों के अति विशिष्ट कीर्तिमान पर सनबीम समूह के अध्यक्ष डा० दीपक मधोक एवं निदेशिका श्रीमती भारती मधोक ने उन्हें बधाई दी एवं उनकी उपलब्धियों से प्रेरणा लेकर सभी विद्यार्थियों को आगे बढ़ने की सलाह देते हुए शुभकामनायें दी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



Ad Area

सबरंग