MENU

कोरोना आपदा एवं उसके प्रबंधन की स्थिति में आलोक हॉस्पिटल सदैव तैयार है : डॉ. आलोक सिंह



 10/May/21

पिछले एक साल से कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कहर बरपा रखा है। मौजूदा समय में भारत में हालत तो बेहद ही खराब है। हर दिन लाखों की संख्या में नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं और इसके कारण हजारों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। चूंकि अब कहा जा रहा है यह वायरस हवा के माध्यम से भी तेजी से फैल रहा है, इसीलिए लोगों को घरों में ही रहने और घर में भी मास्क पहनकर रहने की सलाह दी जा रही है। अब ये तो आप जान ही गए हैं कि अगर सावधानी न बरतें तो यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में आसानी से फैल जाता है। ये बातें आलोक हाॅस्पिटल के प्रबंध/ निदेशक डाॅ आलोक सिंह ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत में कहीं। उन्होंने कहा कि इस भयावह स्थिति में रात दिन आलोक हाॅस्पिटल के समस्त कुशल चिकित्सक व पैरा मेडिकल की टीम बिना थके अनवरत कार्य की। उन्होंने कहा कि अबतक लगभग सैकड़ों से ज्यादा मरीजों का L2 में सफल इलाज़ हुआ। ऐसी स्थिति में इमरजेंसी होने पर रात के 2 बजे भी कोई आता था तो उसका आलोक हाॅस्पिटल भरपूर इलाज व सेवा करता था।
डॉ.आलोक सिंह ने कहा कि मरीज बढ़ने व बेड न होने पर गैर जनपदो से आये मरीजों का मानवीय व्यवहार करतें हुए दूसरे हाॅस्पिटल में बेड दिलवाने का कार्य किया गया। इसके अलावा जिसको समस्या कम थी उसको होम आइसोलेशन की सलाह दी गई और डाक्टरों को भेजकर दवा इलाज़ कराया गया। वह अपने घरों में रहकर आज ठीक हो गये। साथ ही ग्रामीण अंचल से आये हुए दर्जनों मरीज़ दरबदर भटक रहे उनका न्यूनतम स्तर पर व निशुल्क इलाज किया गया। साथ ही एक जौनपुर मडियाहूँ से कोविड से ग्रसित मरीज़ अभय कुमार चौहान आये उनका निशुल्क इलाजा किया गया और 14 दिनों का बेड चार्ज भी नहीं लिया गया ठीक होने पर वापस घर भेजा गया।

हजारों लोगों को लगा वैक्सीन
डॉ.आलोक सिंह ने कहा कि पूर्व में हाॅस्पिटल में आये हजारों लोगों को वैक्सीन लगाया गया जो पूरी तरह सभी लोग स्वस्थ व उर्जावान है। उन्होंने कहा कि आगे भी कोरोना आपदा एवं उसके प्रबंधन की स्थिति में आलोक हास्पिटल सदैव तैयार है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8094


सबरंग