MENU

कोविड पोजीटिव अथवा कोविड के लक्षण वाले व्यक्ति को पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में रेफरल का इन्तजार करते हुए सीधे एडमिशन दिया जाये : जिलाधिकारी



 11/May/21

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित करते हुए बताया कि जनपद वाराणसी में विगत 03-04 दिनों से कोविड संकमित मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है, जिसकी वजह से सरकारी एवं निजी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता मरीजों की जरूरत के अनुसार होने लगी हैं तथा एसएसपीजी एवं डीडयू अस्पताल में मरीजों को बेड उपलब्ध कराने में अब कठिनाई नहीं है। पूर्व में कण्ट्रोल रूम में बेड उपलब्ध कराने की व्यवस्था लागू की गई थी, जिसमें संशोधन करते हुए उन्होंने निर्देशित किया है कि जो भी कोविड पोजीटिव अथवा कोविड के लक्षण वाले व्यक्ति जिन्हें अस्पताल में एडमिशन चाहिए, उन्हें पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में बिना किसी रेफरल का इन्तजार करते हुए सीधे एडमिशन दिया जाये तथा इसी प्रकार नॉन कोविड मरीजों को सीधे श्री शिव प्रसाद गुप्त चिकित्सालय कबीरचौरा में एडमिशन दिया जाये।

उपरोक्त दोनों अस्पताल किसी भी दशा में रेफरल की अथवा कमाण्ड सेंटर की प्रतीक्षा न करें। इसी प्रकार से कई मरीज जनपद के जनप्रतिनिधिगण, पार्षदगण अथवा समाज के जिम्मेदार व्यक्तियों द्वारा संदर्भित किया जाता है तो उनके द्वारा संदर्भित मरीजों को भी उपरोक्तानुसार अस्पतालों में एडमिशन दिलाते हुए मरीजों का अच्छे से अच्छा उपचार किया जाये।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4029


सबरंग