MENU

बनारस के दुर्गाकुण्ड में रेजोनेंस स्टडी सेंटर का हुआ भव्य शुभारंभ



 31/Oct/20

वाराणसी शहर के दुर्गाकुण्ड में रेजोनेंस के स्टडी सेंटर का भव्य उदघाटन शनिवार को संपन्न हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सीआरपीएफ 95 वाहिनी, वाराणसी के पुलिस शौर्य पदक (पीएमजी) विजेता नरेन्द्र पाल सिंह के कर कमलों से रेजोनेंस वाराणसी स्टडी सेंटर का उदघाटन संपन्न हुआ । रेजोनेंस तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित नाम है, रेजोनेंस का स्टडी सेंटर वाराणसी में खुलने से छात्र-छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा। इस कठिन परिस्थिति (कोरोना काल) में इस तरह का प्रयास काफी सराहनीय है।

रेजोनेंस के प्रबंधक निदेशक आर के वर्मा ने बताया कि इस स्टडी सेंटर के उदघाटन से पूर्वांचल के सभी छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा का एक अच्छा विकल्प मिलेगा, इस वर्ष आए परिणामों में रेजोनेंस के 6 विद्यार्थियों ने आखिल भारतीय स्तर पर टॉप 100 रैंक में अपना स्थान बनाया है। परिणामों में रेजोनेंस संस्थान के कुल 3922 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त कि है जिसमें 3081 क्लास रूम से एवं 841 दूरस्थ पाठ्यक्रम से अध्ययनरत थे।

वहीं वाराणसी स्टडी सेंटर के डायरेक्टर सौरभ पाठक का मानना है कि रेजोनेंस के स्टडी सेंटर वाराणसी में खुलने से छात्र-छात्राओं को तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा में होने वाली दिक्कतों से काफी हद तक निजात तथा अपने शहर में ही प्रतिस्पर्घात्मक शिक्षा में काफी मदद मिलेगी।

इस मौके पर अवधेश पाठक, कृष्णानंद पाठक ,श्रीराम द्विवेदी, करुणेश व शहर के प्रतिष्ठत स्कूलों के निदेशक व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



Ad Area

सबरंग