MENU

मोदी सरकार पूर्ण रूप से असफल : अजय राय



 31/May/21

मोदी सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर बीजेपी के दिग्गज नेता सरकार की उपलब्धियों पर मनमोहक भाषण दे रहे हैं वहीं विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। खास बात यह कि आम जनता का भी भ्रम टूटने लगा है देश की बात न कर के सिर्फ प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की ही बात करें तो यहा आमलोगों में कोरोना के कारण हाहाकार मचा है कोई तीन दिन तक ऑक्‍सीजन सिलेण्‍डर के लिए बिना खाये पिये रीि‍फलिंग स्‍टेशन के बाहर खड़ा रहा तो कोई अपने मरीज को ले हॉप्टिलों के धक्‍के खाता रहा। इसी संदर्भ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अजय राय ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बोला कि 7 वर्ष हो गए इन 7 वर्षों में देशवासियों के साथ केंद्र की भाजपा सरकार ने सिर्फ छलावा किया है नतीजा यह है कि चारों ओर हाहाकार मचा है। इस बदहाली व हाहाकार की जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ भाजपा सरकार है।

लेकिन दूसरी लहर जिम्‍मेदारियों एवं आकड़ों से सरकार मूँह छिपाये घूम रही है।  

भाजपा सरकार की हर मोर्चे पर विफलता से लोगों में भारी आक्रोश है जनता के बीच गिरती साख से भाजपा के लिए आगामी चुनावों में सबक साबित होगी।

उत्‍तर प्रदेश तो और बदहाल है केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सत्‍ता होने के बाद भी विभिन्‍न जनपदों में हाहाकार मचा हुआ है, राजधानी व प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दवा-इंजेक्‍शन, वैक्‍सीन की मारामारी है। किसानों पर अत्‍याचार, नौजवानों के हक अधिकार को छीनना, भर्तियों में धांधली, महिलाओं पर बढ़ते अपराध, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, कमर तोड़ महंगाई, कोरोना से उपजी त्रासदी की सीधा जिम्‍मेदार नरेंद्र मोदी व उनकी पूरी भाजपा सरकार है। सरकार सबकों दिवाली तक वैक्‍सीन की सुविधा देने का लक्ष्‍य कैसे पूरा करेगी जबकि इसकी रफ्तार बहुत सुस्‍त व लापरवा है।

भाजपा सरकार सिर्फ हवा-हवाई बयान एवं भ्रामक विज्ञापनों के सहारे अपनी झूठी छवि बनाने में व्‍यस्‍त है।

वर्षों से नरेंद्र मोदी स्‍थानीय सांसद होने के साथ देश के प्रधानमंत्री है। लेकिन वाराणसी में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था लगातार दम तोड़ती नजर आयी, उम्‍मीद तो बहुत थी पर सब ताख पर दिखाई दिया। रोजगार ठप है, जमा पूंजी से लोग घर चला रहे हैं। लोग डिग्रियां लेकर घूम रहे हैं नौकरियां नहीं है। खासगर गरीब वर्ग तो पेट-पालने के लिए भीख मांगने पर मजबूर है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5049


सबरंग