MENU

काशी विश्वनाथ धाम में जर्जर मकान गिरने से दो मजदूरों की हुई मौत



 01/Jun/21

मृतकों के परिजनों को 5 लाख व घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता

प्रधानमंत्री मोदी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट श्री काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर के निर्माण के दौरान एक जर्जर मकान भरभरा गिर पड़ा। मंगलवार को तड़के अचानक मकान के गिरने से उसके मलबे में दो मजदूरों की मौत हो गयी और आठ मजदूर दब घायल हो गये।

घायलों का तत्‍काल श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक विश्वनाथ कॉरिडोर में काम करने वाले ये मजदूर जर्जर मकान में अस्थायी तरीके से रहते थे। आज मंगलवार को तड़के मकान अचानक भरभरा कर गया, जिसके मलबे में सभी मजदूरों के दबने की सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया।

सूबे की योगी सरकार के मंत्री व शहर दक्षिणी के लोकप्रिय विधायक डॉ. नीलकंण्‍ड तिवारी ने श्रीकाशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर क्षेत्र में हुई दुघर्टना मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए उनके परिजनों को 5-5 लाख रूपये, तथा घायलों को 50-50 हजार रूपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दशाश्वमेघ थाना क्षेत्र में विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए हो रही खुदाई की वजह से मकान की नीव कमजोर हो चुकी थी, जिसके वजह से यह हादसा हुआ। फिलहाल जिला प्रशासन मामले की जांच की बात कर रहा है।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9794


सबरंग