MENU

फास्ट न्यूज के संपादक प्रभाकर द्विवेदी को सिगरा पुलिस ने पास्को एक्ट में भेजा जेल



 23/Nov/20

वाराणसी के थाना सिगरा अंतर्गत रोडवेज के निकट श्रीराम कम्पलेक्स में संचालित होनें वाले फास्ट न्यूज इंडिया के कथित संपादक प्रभाकर द्विवेदी को 22 नवम्बर को सिगरा पुलिस ने दौरान मु.अ.सं. 549/2020 धारा 354(क)/506 भादवि व 7/8 पाक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
अभियुक्त प्रभाकर द्विवेदी मूल रूप से ग्राम बसांव, थाना चोलापुर, वाराणसी के रहने वाले हैं। जो विगत कई वर्षों से फास्ट न्यूज इंडिया के नाम से श्रीराम कम्पलेक्स में पत्रकारिता के नाम पर नेटवर्क मार्केटिंग जैसा उपक्रम का संचालन करते हैं। जहाँ पत्रकारिता के नाम पर करोड़ों रुपये कमाने का गुर सिखाया जाता है। जिसका प्रचार - प्रसार निरन्तर सोशल मीडिया और कैलेंडर के माध्यम से किया जाता है।
यह भी अजीब संयोग है कि इसके पूर्व प्रभाकर जी को सिगरा पुलिस ने फास्ट न्यूज के इसी कार्यालय से गरीब जनता के रुपये की हेराफेरी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वर्षों पूर्व भी प्रभाकर जी को थाना चोलापुर पुलिस ने चिटफंड कंपनी संचालन के मामले में उन्हें कई करीबियों के साथ जेल की सलाखों के पीछे भेजा था।

फिलहाल प्रभाकर द्विवेदी पास्को एक्ट में एक नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में जेल गए हैं। अब देखना है कि वे अपने किए की सजा पाते हैं या पत्रकारिता के प्रभाव में छूट जाते हैं।

एसएसपी के पीआर सेल से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रभाकर द्विवेदी पुत्र राजेन्द्र प्रसाद दुबे निवासी बसांव थाना चोलापुर वाराणसी हालपता फास्ट न्यूज इंडिया श्रीराम कम्पलेक्स निकट रोडवेज थाना सिगरा वाराणसी के हैं।
जिन्हें गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उ.नि. मिर्जा रिजवान अली बेग चौकी प्रभारी रोडवेज व हे.का. विनय सिंह थाना सिगरा जनपद वाराणसी शामिल रहे, तफ्तीश जारी है।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग