MENU

वाराणसी खण्‍ड शिक्षक एमएलसी चुनाव में सपा के लाल बिहारी यादव ने जीत का परचम लहराया



 04/Dec/20

प्रधान मंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के एमएलसी चुनाव में भाजपा समर्धित एमएलसी चेतनारायण सिंह को उन्‍ही के गण में पटखनी दे कर पहली बार जीत का परचम लहराना इस बात की गवाही है कि अब सूबे की योगी सरकार के लिए 2022 विधान सभा चुनाव की राह आसान नहीं होगी।

पिछले एक दशक  से अधिक शिक्षक एमएलसी रहे चेतनारायण सिंह को पढ़े-लिखे मतदाताओं ने इस बार तीसरे स्‍थान पर ढकेल दिया। शिक्षक एमएलसी लाल बिहारी यादव को 11 वें चक्र में कुल 7248 मत के मुकाबले निर्दल प्रत्‍याशी डॉ. प्रमोद कुमार मिश्र ने 6830 मत प्राप्‍त कर दूसरे स्थान पर हैं।

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के हवाले से प्राप्‍त सूचना के आधार पर 12 वां चक्र की मतगणना शुरू होते ही डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा को हटा दिया गया । इस प्रकार अंतिम दौर की मतगणना के पश्‍चात लाल बिहारी यादव को निर्वाचित घोषित कर दिया गया ।

मतगणना स्‍थल पर सर्वाधिक मतों से निर्वाचित लाल बिहारी यादव को सहायक रिटर्निंग अधिकारी नवनित सिंह चहल ने उन्‍हें प्रमाण पत्र दे कर विजयी घोषित किया ।

एमएलसी लाल बिहारी यादव के निर्वाचित होते ही पहड़ीया मण्‍डी के बाहर इंतजार कर रहे उनके समर्थकों ने उन्‍हें जीत की बधाई देते हुए फूल मालाओं से लाद दिया।

स्‍वागत करने वालों में सपा के जिलाध्‍यक्ष सुजीत यादव लक्‍कड़, महानगर अध्‍यक्ष विष्‍णु शर्मा, पूर्व विधायक अब्‍दुल समद अंसारी, वरूण सिंह, आशुतोष सिन्‍हा, सिद्धान्‍त जयसवाल, डॉ.उमा शंकर सिंह यादव आदि रहे।

 

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग