MENU

बनारस की भावी पत्रकार प्रगति गुप्ता को मिस इंडियन शाइनिंग स्टार में मिला मिस क्वीन का खिताब



 17/Dec/20

मैत्री पीस फाउंडेशन द्वारा देश में चल रहे कोरोना काल के चलते एक ऑनलाइन ब्यूटी कॉन्टेस्ट इंडियन शाइनिंग स्टार का आयोजन किया गया। जिसमें देश भर से महिलाओं लड़कियों लड़कों और बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। यह अपने आप में एक अनूठा मंच था जिसमें घर में उपलब्ध साधनों के साथ न के बराबर ख़र्चे पर अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मैत्री पीस फाउंडेशन ने दिया। फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आशीष मालवीय ने बताया कि हमारा उद्देश्य था कि हम ऐसे लोगों को मंच दे पाए जो आमतौर पर स्टेज पर नहीं आ पाते हैं और हम इस आयोजन के माध्यम से यह कार्य करने में सफल रहे। इस कॉन्टेस्ट के विजेताओं के नाम फेसबुक लाइव के माध्यम से घोषित किए गए। वही सभी विजेताओं को उनके पुरस्कार कोरियर के माध्यम से उनके घरों पर भेजे जा रहे हैं। कॉन्टेस्ट में मिसेज कैटेगरी में अर्चना सालवे विनर रही। वहीं मिस कैटेगरी में विजेता जैन विनर घोषित हुईए इसके अलावा मिस टीन में इप्सिता अरोरा और मिसेज प्लस में श्वेता राय तलवार साथ ही मिस्टर कैटेगरी में अभिजीत धवाले विनर रहे। वहीं अन्य प्रतिभाओं को भी पुरस्कार दिए गए। रातों रात सेलिब्रिटी बनने के बाद इन प्रतिभाओं को ये सब किसी सपने से कम नही लग रहा है। डॉ. आशीष मालवीय के इस प्रयास की देश भर में सराहना की जा रही है।
घर बैठे मिला देश मेंं नाम रातों रात बने सेलिब्रिटी
क्‍लाउन टाइम्स ने प्रतियोगिता की फर्स्ट रनरअप प्रगति गुप्ता जिन्हें मिस क्वीन के खिताब से नवाजा गया है। उनसे एक अनौपचारिक बातचीत करते हुए पूछा कि पत्रकारिता की पढ़ाई करते हुए आपने इस फैशन प्रतियोगिता में कैसे भाग लिया और मिस क्वीन के बाद आपका अगला सफर क्या होगा इस पर प्रगति गुप्ताा जी ने बताया कि कोरोना कहर की इस विकट परिस्थिति में मैत्री पीस फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित ऑनलाइन ब्यूटी कॉन्टेस्ट इंडियन शाइनिंग स्टार में देश भर के दर्जनों युवक- युवतियों ने घर बैठे अपने हुस्न का जलवा बिखेरा।
फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष मालवीय ने क्लाउन टाइम्स को बताया इस फैशन प्रतियोगिता में फेसबुक लाइव के माध्यम से प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया है।
कुल मिलाकर कला और संस्कृति की नगरी काशी में पिछले कई वर्षों से फैशन प्रतियोगिता के नाम पर हो रहे आयोजनों की आड़ में वसूली का धंधा जोरों पर है। इसी कड़ी में पिछले दिनों एक आयोजक ने तो अपने यहां ब्रांड एंबेसडर के नाम पर अपने पिछले शो की विजेता से 15000 की डिमांड किया था और उस प्रतिभागी ने उसकी इस शर्त को नहीं माना लिहाजा उसे शो में आने की इजाजत नहीं हुई और जैसे तैसे आयोजन की खानापूर्ति हो गई। 
मॉडलिंग की चकाचौंध वाली दुनियां में रातो रात स्टार बनाने का सब्जबाग दिखाकर इसी आयोजक ने अपने झांसे में अपने ही प्रतियोगिता में पिछले वर्ष खिताब जीतने वाली मिसेस को दिल्ली में शो के नाम पर 25 हज़ार का चूना लगाया गया। नाम न छापने की शर्त पर क्लाउन टाइम्स से प्रतिभागी ने बताया कि दिल्ली जाने पर वह खुद को ठगा सा महसूस करने लगी जिस दरबार शो अंतरराष्ट्रीय स्तर का बताया गया वह एक बंद कमरे में दर्जनभर लोगों का आयोजन था जिसमें उनके पति को भी घुसने की इजाजत नहीं थी।
बावजूद इसके कई आयोजक ने अपने सीमित संसाधनों से फैशन प्रतियोगिता का सफल आयोजन करने में जुटे हैं। यह बात अलग है कि फैशन की दुनिया में भाग लेने वाले युवक-युवतियों को ऐसे आयोजनों से स्वयं की प्रतिभा को निखारने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म जरूर मिलता हैए किन्तु चकाचौंध की इस दुनिया में सफलता उनसे कोसों दूर रहती है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग