MENU

 सेठ एम.आर. जैपुरिया स्कूल्स में सात दिवसीय वर्चुअल मंच प्रतियोगिता का आयोजन 



 17/Dec/20

सात दिवसीय अंतरसदनीय प्रतियोगिता अभिकल्पन का आगाज
17 दिसम्बर 2020 को सेठ एम.आर.जैपुरिया स्कूल्स बनारस पड़ाव शाखा में सात दिनो तक अनवरत चलने वाली अंतरसदनीय प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ।
इस वैश्विक आपदा के समय मे भी जैपुरिया स्कूल्स बनारस पड़ाव अनवरत बच्चों की आंतरिक प्रतिभा को निखारने के लिए उन्हे मंच प्रदान करता रहा है। बच्चों ने राष्ट्रीय स्तर तक के प्रतियोगिताओं मे आभासी सभा के अंतर्गत अपनी प्रतिभाओं का श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है । इसी क्रम में विद्यालय ने अंतर सदनीय आभासी प्रतियोगिता का आज शुभारंभ किया हैं । ये सभी प्रतियोगिताएँ आभासी सभा के मंच द्वारा संचालित हो रही है ।
कार्यक्रम का शुभारंभ वारिष्ठ पदाधिकारियों के स्वागत के साथ किया गया । आज की प्रतियोगिता कक्षा तीन से कक्षा आठ तक के विद्यार्थियो के मध्य में थी जिसमे विविध सदनों से विद्यार्थियो ने श्रेष्ठ वक्तव्य का प्रदर्शन किया जिसमें बच्चों ने अलग-अलग लेखक व कवि की रचनाओं का पूर्ण हाव-भाव के साथ प्रदर्शन किया । वही कुछ एक बच्चों ने स्वरचित कविता का भी मंचन किया। बच्चों की प्रस्तुति ने सभी को स्तब्ध कर दिया ऐसा लग रहा था जैसे माँ शारदा स्वयं बच्चों की जिह्वा पर विराजमान हो गई हों । अभिकल्पन शिक्षा प्रतियोगिता हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों भाषाओं में आयोजित की गई हैं।  
कार्यक्रम के आरंभ में ही विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष सक्सेना ने अपने उद्बोधन में सभी वरिष्ठ अधिकारीयों अभिभावकों प्रतियोगी छात्र-छात्राओं  एवं शिक्षको का स्वागत किया एवं प्रतिस्पर्धीय छात्रों का उत्साह वर्धन किया । हिंदी शिक्षा प्रतियोगिता की निर्णायक हिंदी विभागाध्यक्ष स्वाति सिंह एवं अंग्रेजी शिक्षा प्रतियोगिता की निर्णायक बंदना जयसवाल थी।
उपरोक्त कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज बजाज प्रधानाचार्य आशीष सक्सेना उपप्रधानाचार्या  श्रीमतीप्रियंका मुख़र्जी, निर्णायक मंडल, समस्त संयोजक एवं शिक्षकों की गरिमापूर्ण उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन शाजिया बदर एवं सोफ़िया समीर ने किया। 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग