MENU

आशीर्वाद हॉस्पिटल में फास्‍ट एलाइन से घुटना प्रत्‍यारोपण हुआ



 29/Dec/20

46 वर्षो से प्रसिद्ध एवं वरिष्‍ठ स्‍त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.उषा गुप्‍ता के नेतृत्‍व में उत्‍कृष्‍ट चिकित्‍सकीय सेवाएं देने के क्रम में अब आशीर्वाद मल्‍टीस्‍पेशलिटी हॉस्पिटल में पहली बार फास्‍ट अलाइन तकनीकी द्वारा घुटने का प्रत्‍यर्पण की शुरूआत हो गई है,देश विदेशों में लगभग 10000 से भी ज्‍यादा घुटना प्रत्‍यारोपण कर चुके प्रसिद्ध ऑर्शो एवं घुटना प्रत्‍यारोपण कर चुके प्रसिद्ध ऑशों एवं घुटना प्रत्‍यारोपण सर्जन डॉ.विपिन सिंह द्वारा अब प्रत्‍येक सोमवार की सुबह 11 से 3 बजे तक परामर्श दिया जायगा।

डॉ. विपिन सिंह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि फास्‍ट एलाइन तकनीकी से मरीज को आपरेशन में दिक्‍कत नहीं होती है क्‍योंकि इसमें आपरेशन  केवल 10 मिनट में एक छोटे से चीरे एवं कम रक्‍तस्‍त्राव में ही सम्‍पन्‍न हो जाता है एवं मरीज को ज्‍यादा देर तक हॉस्पिटल में एडमिट होने की जरूरत भी नहीं पड़ती। उन्‍होंने बताया कि इस तकनीकी में घुटनों को कम घिसा जाता है, और आराम से घुटना प्रत्‍यारोपण हो जाता है।

डॉ. शलभ गुप्‍ता एवं डॉ. समीर गुप्‍ता ने बताया कि अब आशीर्वाद हॉस्पिटल अपनी उत्‍कृष्‍टता एवं विश्‍वसनीयता बरकरार रखते हुए इस तरह की नवीन चिकित्‍सा सुविधाओं से वाराणसी समेत पूर्वांचल बिहार के मरीजों को समय समय पर सेवाएं प्रदान करते रहेंगे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग