MENU

रोटरी सद्भावना दिवस का हुआ आयोजन



 01/Jul/21

रोटरी क्लब वाराणसी सेन्ट्रल ने 1 जुलाई को रोटरी सद्भावना दिवस का ओजन किया गया। सद्भावना दिवस के अवसर पर संकटमोचन मार्ग स्थित कुष्‍ठ आश्रम एवं दुर्गाकुण्ड राजकीय विधवाश्रम में सामग्री का वितरण किया गया। कुष्‍ठ आश्रम में राशन व खानपान से जुड़ी सामग्रियाँ जैसे आटा,  चावल,  दाल,  तेल, चीनी, चना,  बिस्कुट, आम, केला इत्यादि दिया गया। वृद्धाश्रम में रह रही माताओं के लिए चाय बनाने की सामग्रियाँ, आम, बिस्कुट आदि भेंट किया गया।

इस अवसर पर रोटरी क्लब के पूर्व मण्डलाध्यक्ष रो. संजय अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे और उन्‍होंने कहा कि सेवा करने का सौभाग्य ईष्वर की बड़ी कृपा से मिलती है। हम सभी को  जरूरतमंदों की मदद करने के लिए लगातार आगे आना चाहिए। एक स्वस्थ और समभाव वाले राष्‍ट्र के निर्माण के लिए सभी के साथ लेकर चलना होगा। वृद्धाश्रम के अधीक्षक देवषरण सिंह ने कहा कि रोटरी क्लब ने सदैव ही वृद्ध माताओं की सेवा की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किया है। कार्यक्रम के दौरान लोकप्रिय दंत चिकित्सक डॉ. ए.के. सिंह ने वर्षपर्यन्त माताओं की निःषुल्क चिकित्सा करने की घोषणा की। रोटरी सद्भावना दिवस के दूसरे कार्यक्रम के रूप में रक्तदान का आयोजन किया गया। काषी हिन्दू विश्‍वविद्यालय ट्रौमा सेन्टर में सम्पन्न रक्तदान कार्यक्रम में रो. अशोक चोरारिया के नेतृत्व में सेन्ट्रल परिवार के सदस्यों दिनेश गर्ग, अजय गौतम, बबीता जाजोदिया, अदिति जाजोदिया ने रक्तदान किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता रो. अनिल के. जाजोदिया, संचालन सचिव,  जीवन खन्ना व संयोजन रो, कृष्‍ण कुमार केजरीवाल ने किया। कार्यक्रम के सलाहकार के रूप में पूर्वाध्यक्ष रो,  डा. अरूण कुमार गुप्ता और रो, यू.एस अग्रवाल ने अपना मार्गदर्षन किया। इस अवसर पर चुन्नीलाल पटेल, राजेष मेहरोत्रा, नवीन खनेजा, अविनाष मेहरोत्रा, अजय गौतम, उमाशंकर अग्रवाल, मनोज जाजोदिया, अमित अग्रवाल, अजीत मेहरोत्रा, गोविन्द किशनानी, सतीष बजाज आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1434


सबरंग