MENU

लायन्‍स क्‍लब इण्‍टरनेशनल डॉक्‍टर्स डे पर कोरोना योद्धाओं का किया सम्‍मान



 01/Jul/21

महामारी के दौरान जनता की लगातार सेवा और वह भी बिना अपनी जान की परवाह किये बगैर किये। कोरोना योद्धाओं को सम्‍मानित कर लायन्‍स सदस्‍य गौरव का अनुभव कर रहें हैं।

लायन चैतन्‍य पण्‍डया (नवनिर्वाचित डिस्ट्रिक्‍ट गवर्नर) ने अपने उद्गार व्‍यक्‍त करते हुए सभी सदस्‍यों से आवाहन किया कि वो तन-मन धन से सेवा कार्य में जुड़े रहें। विश्‍व डाक्‍टर्स दिवस पर पीएनयू क्‍लब के सभागार में वाराणसी के लायन्‍स क्‍लबों के संयुक्‍त सम्‍मान समारोह में और लायन सदस्‍यों से आज सम्‍मानित 35 डाक्‍टरों से प्रेरणा ग्रहण करने को कहा। लायन्‍स क्‍लब्‍स इण्‍टरनेशनल की स्‍थापना 1917 में मेल्विन जोन्‍स ने हम सेवा करते है’ को केन्‍द्र बनाकर की थी और आज 210 देशों में लगभग 14 लाख सदस्‍यों के साथ कन्‍धे से कन्‍धा मिला इसी प्रेरणा वाक्‍य को चरितार्थ कर रहें है।

गतवर्ष भारतीय लायन्‍स परिवार ने लगभग 3 करोड़ रुपय की सहायता सामग्री उपलब्‍ध कराई थी। आजकल लायन्‍स क्‍लब्‍स अपने-अपने स्‍तर पर वैक्‍सीन कैम्‍प का आयोजन कर जागरुकता फैलाने के साथ ही सरकारी दिशा निर्देश अनुसार वैक्‍सीन लगाने की व्‍यवस्‍था की है। वर्तमान में 300 आक्‍सीजन कन्‍सेन्‍ट्रेटर विभिन्‍न नगरों, कस्‍बों में स्‍वास्‍थ्‍य सेवा केन्‍द्र को उपलब्‍ध कराए जा रहे हैं।

कार्यक्रम का आयोजन डिप्‍टी डिस्ट्रिक्‍ट गवर्नर रिषी जायसवाल एवं मेयर टू गर्वरन बलबीर सिंह बग्‍गा के संयोजन में हुआ। कार्यक्रम का संचालन चीफ एडवाइजर सुधी भल्‍ला ने किया। धन्यवाद प्रकाश रीजन चेयरपरसन अशोक वर्मा ने किया। इस अवसर पर पूर्व मण्‍डलाध्‍यक्ष, अध्‍यक्ष पी.एन.यू.क्‍लब अशोक खन्‍ना, सचिव कुमार सौरभ सहित लायन सदस्‍यों, पदाधिकारियों ने भाग लिया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8910


सबरंग