MENU

कोविड में एम्बुलेंस चालकों और ईएमटी के योगदान को सम्‍मानित किये : डॉ.वीबी सिंह



 16/Jul/21

कोरोना की दूसरी लहर में 108 एम्बुलेंस और एडवांस लाइफ सपोर्ट एएलएस के माध्यम से जान को जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा करने वाले एम्बुलेंस कर्मियों को सम्मानित किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय  सभागार में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने सभी एम्बुलेंस चालकों और इमेर्जेंसी मेडिकल टेक्नीशियन ईएमटी को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया।  मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में तैनात एम्बुलेंस चालकों और इमेर्जेंसी मेडिकल टेक्नीशियन,  ईएमटी ने तन्मयता और समर्पण के साथ जनता की सेवा की है। महामारी के दौर में लोग अपने बीमार स्वजनों से भी दूरी बनाये हुये थे। लेकिन एम्बुलेंस कर्मियों ने अपने कर्तव्य को पूरा किया। आशा है आप सभी का सहयोग भविष्य में भी मिलता  रहेगा।

आपरेशन हेड साउथ ज़ोन मिथलेश त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना योद्धाओं को प्रमाण-पत्र देते हुये गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। इन सभी के प्रयासों से बहुत से लोगों की जान बचायी जा सकी है। उन्होने सभी एम्बुलेंस चालकों और ईएमटी को आगे भी बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया। क्षेत्रीय प्रबन्धक सुमित कुमार दुबे ने बताया कि जनपद वाराणसी में अप्रैल 2021 से जून 2021 तक 1200 से ज्यादा मरीजों की सेवा की गयी। कोविड कमाण्ड सेंटर सिगरा की सूचना के माध्यमसे ही गाड़ियों को भेजा जा रहा था। जनपद में 108 सेवा में कुल 32 एम्बुलेंस चालक और 32 इमेर्जेंसी मेडिकल टेक्नीशियन ईएमटी तैनात हैं। तथा एएलएस सेवा में कुल 4 एम्बुलेंस चालक और 4 इमेर्जेंसी मेडिकल टेक्नीशियन, ईएमटी तैनात हैं। उन्होने सभी कर्मचारियों से आगे भी इसी तरह से लगन और मेहनत से काम करने के लिए प्रेरित किया।

पुरस्कार कार्यक्रम में नोडल डॉ. राजेंद्र प्रसादए डॉ.एनपी सिंह प्रोग्राम मैनेजर अभिषेक श्रीवास्तव, कोआर्डिनेटर, अवनीश कुमार त्रिपाठी, रवि कुमार सिंह तथा हिमांशू वर्मा तथा सम्मानित एम्बुलेंस चालकों चन्द्रकान्त उपाध्याय, राकेश बिन्द, धीरेंद्र कुमार, देवेंद्र  शुक्ला, विपुल उपाध्याय, रामाशीश, सुनील कुमार, धर्मराज तथा इमेर्जेंसी मेडिकल टेक्नीशियन, ईएमटी, संतोष कुमार, मानवेंद्र सिंह, सुनील कुमार, अजीत चौहान, अजीत कुमार, उत्तम चौहान, संतोष यादव तथा देव नायक उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6352


सबरंग