MENU

तीन दिवसीय अनकामन जिला स्तरीय कैरम प्रतियोगिता का शुभारम्‍भ



 19/Mar/21

वाराणसी जिला कैरम एसोसिएशन और जीवनदीप चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में सिंह निकेतन मलदहिया में आज से शुरू तीन दिवसीय अनकामन जिला स्तरीय कैरम प्रतियोगिता के पहले दिन आज खेले गये पुरुष वर्ग के एकल मुकाबले मे व्योम प्रकाश मानव ने सफेद सेंचुरी के साथ जमुनाधर गुप्ता को 25=9,25=13 से हराकर अन्तिम आठ में प्रवेश किया तो वहीं महिला युगल में अंजली और मन्तसा ने कामना और तूलिका की जोड़ी को 25=9,23=12 से पराजित कर फाईनल में प्रवेश किया ।

आज खेले गये पुरुष वर्ग के अन्य एकल मैचों में अशोक कुमार सिंह ने रिषभ कुमार को 25=025=5 से, शिवदयाल यादव ने विनोद यादव को 15=16,25=3 और 21=11 से , अश्वनी मोर्या ने प्रियान्शू को 25=16,23=7 से , प्रभुदयाल यादव ने सूरज प्रसाद को 20=025=13 से, और कृष्णदयाल यादव ने नूरैन खान को 17=25,25=2 और 25=17 से हराकर अन्तिम आठ में प्रवेश किया तो वहीं महिला वर्ग के एकल मुकाबले में में रिषिता केशरी ने दीपाली यादव को 24=13, 25,17 से पराजित कर अन्तिम आठ में प्रवेश किया ।

इससे पूर्व प्रयोगिता का भब्य उद्घाटन आल इंडिया कैरम फेडरेशन के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट और जीवनदीप शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डाक्टर अशोक सिंह ने कैरम बोर्ड पर स्ट्राइक करने बाद समारोह को सम्बोधित करते हुये कहा कि कैरम खेल और खिलाड़ियों की उन्नति एवं विकास के लिये वाराणसी कैरम एसोसिएशन जिस तरह दशकों से लगातार सक्रिय है उसकी जितनी प्रसन्शा की जाये वह कम है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन के अध्यक्ष बैजनाथ सिंह ने कहा कि एक साल के बाद ये फिजिकल प्रतियोगिता सभ्भव हो पाई है जिसके पूर्ण होने मे जीवनदीप चैरिटेबल ट्रस्ट का बहुत बड़ा सहयोग है । यदि सब कुछ ठीक रहा तो जून महीने के मध्य में वाराणसी कैरम एसोसिएशन, जीवनदीप शिक्षण संस्थान और उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन को फिर एक और नेशनल प्रतियोगिता की मेजबानी मिल सकती है।

अतिथियों का स्वागत आयोजन सचिव अश्वनी चक्रवाल और मैचों का संयोजन इन्टरनेशनल रेफरी रमेश वर्मा ने और धन्यवाद ज्ञापन जिला कैरम एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयशंकर मेहता ने किया, प्रतियोगिता की नियमावली तथा तकनीकी दिशा निर्देश टूर्नामेंट के चीफ रेफरी सरदार रणबीर सिंह ने दिया । इस अवसर पर छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह, जिला कैरम एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अशोक कुमार पाण्डेय सहित एस.के.श्रीवास्तव, रवि आर्या, अभिषेक विश्वकर्मा, सन्दीप यादव ,ब्योम प्रकाश मानव, विनोद यादव , गौरव गुप्ता सुमन गिनोडिया आदि सहित तमाम कैरम खिलाड़ी उपस्थित रहे ।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग