MENU

संतुष्टि आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज समाज को स्‍वस्‍थ्‍य रखने के लिए समर्पित



 02/Apr/21

जल दिवस के अवसर पर संतुष्टि आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में जल को संरक्षित रखने की सभी स्‍टूर्डेंटस और टीचर्स ने प्रतिज्ञा की तथा ज्‍यादा से ज्‍यादा पेड़ लगाकर स्‍वच्‍छ हरित कॉलेज, हरित समाज और देश के वातावरण को अच्‍छा रखने के लिए प्रतिज्ञा ली जिससे ज्‍यादा से ज्‍यादा ऑक्‍सीजन सभी लोगों को मिल सके और अपना जीवन यापन स्‍वस्‍थ रह कर अच्‍छे तरीके से कर सर्कें। इस अवसर पर डॉ. रितु गर्ग ने बताया कि हम लोग मिलकर जल को संरक्षित कर सकते है और ज्‍यादा से ज्‍यादा बारिश हो, इसके लिए पौधों को लगाना बहुत आवश्‍यक है जिससे पेड़ बन कर यह छाया भी दें और हमारे समाज में विकास हो सके।

संतुष्टि आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सीसीआईएम और आयुष द्वारा मान्‍यता प्राप्‍त प्रदेश का अग्रणी संस्‍थान है जहॉ बीएएमएस कोर्स के लिए अभी अत्‍याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित लैब, पढ़ाई का उत्‍तम वातावरण, प्रैक्टिकल ट्रेनिंग के लिए आयुर्वेदिक तथा एलोपैथिक हॉस्पिटल, उत्‍कृत लाइब्रेरी तथा क्‍लासरूम, अनुभवी टीचेर्स, गर्ल्‍स और बॉयस हॉस्‍टल की सुविधाएं उपलब्‍ध है। संतुष्टि कॉलेज में सभी प्रकार की ओपीडी,इंडोर डिपार्टमेंट, फार्मेसी, हर्बल गार्डन, एवं पंचकर्मा की सभी सुविधाएं उपब्‍ध हैं। कॉलेज में छात्र-छात्राओं को विभिन्‍न प्रकार की औषधियां बनाने का प्रशिक्षण भी दिया जाता है।

कॉलेज का मैनेजमेंट तथा सभी टीचर्स अपने सभी छात्र-छात्राओं को अच्‍छी शिक्षा व पढ़ाई का अच्‍छा माहौल देने के लिए कटिबद्ध है।

कॉलेज के द्वारा आस-पास के गॉव में कैंप लगाकर नि:शुल्‍क मरीजों को सुविधांए प्रदान की जाती है एवं कॉलेज आयुर्वेंद एव योगा को प्रचारित और प्रसारित करने में भी अपना पूरा योगदान समय-समय पर देता आया है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग