MENU

कार्यों की खराब गुणवत्ता पर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों पर जमकर बरसे मंत्री डॉ.नीलकंठ तिवारी



 03/Sep/21

उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र शहर दक्षिणी के वार्ड दशाश्वमेध में स्मार्ट सिटी के तहत हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। करीब चार घण्टे तक पैदल भ्रमण करते हुए सम्पूर्ण वार्ड में स्मार्ट सिटी के कार्यों को बारिकी से जांच की। उक्त वार्ड में स्मार्ट सिटी योजना के अन्तगर्त वार्डों में सीवर, पेयजल की लाइन के बदलने का कार्य तथा करीब तीन पीसीसी की परत लगाने के बाद पत्थर लगाने का कार्य हों रहा है। मंत्री ने पत्थर के नीचे लगे हुए पीसीसी की परत की अत्यंत खराब गुणवत्ता को देखकर काफी नाराजगी व्यक्त की। निरीक्षण के दौरान पेयजल कनेक्शन कार्य तथा सीवर के कार्य में लापरवाही पाए जाने पर सम्बंधित अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई।

मंत्री डॉ0 तिवारी ने दशाश्वमेध पुलिस चौकी के समीप से होते हुए केवल्य गली, अहिल्याबाई, मान मंदिर, त्रिपुरा भैरवी, रानी भवानी गली, मीरघाट, कालिका गली, विश्वनाथ कॉरिडोर आदि क्षेत्र में स्मार्ट सिटी के अधिकारी, जलकल सचिव, वीडीए सचिव आदि संग भ्रमण करते हुए वहाँ हुए कार्यों की हक़ीक़त जानी। सभी त्रुटियों को संबंधित अधिकारियों को सूचीबद्ध कराते हुए तीन दिनों के अंदर प्रत्येक कमी को दूर करने हेतु निर्देश दिया तथा हिदायत देते हुए अधिकारियों से कहा कि अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही के लिए भी तैयार रहें। कई स्थानों पर मंत्री ने खुद फावड़े चलाकर गुणवत्ता को परखी।

उक्त मौके पर स्थानीय पार्षद नरसिंह दास बाबा, मण्डल अध्यक्ष नलिन नयन मिश्र, रमेश तिवारी, सुनीलदत्त द्विवेदी, दिलीप तुलस्यानी, सुनील शर्मा, वेदप्रकाश समेत स्थानीय कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6801


सबरंग