MENU

आगामी 2022 के विधान सभा चुनाव मे शिक्षा,शिक्षक,छात्र विरोधी भाजपा सरकार को उखाड फेकने के लिए संकल्पित हो : मान सिंह यादव



 28/Sep/21

संवाद से समाधान बूथवार शिक्षको की भूमिका हुआ आयोजन

सपा शिक्षक सभा ने लिया संकल्प, लोगों से संवाद कर जन जागरुकता करेंगे उत्‍पन्‍न।

समाजवादी शिक्षक सभा द्वारा प्रदेश भर में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम 'बूथवार शिक्षकों की भूमिका-संवाद से समाधान की ओर' के तहत वाराणसी संकटमोचन की पुरानी गली मे आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में सभी ने आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में आए शिक्षकों, उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के पदाधिकारियों, सदस्यों, वित्तविहीन शिक्षकों आदि ने हाथ उठाकर संकल्प लिया। सपा शिक्षक सभा के कार्यक्रम में मौजूद शिक्षामित्रों ने आगामी 2022 के विधान सभा चुनाव में शिक्षा, शिक्षक, छात्र विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्‍प लिया। कहा कि इसके लिए घर-घर, जन-जन तक संपर्क एवं संवाद के माध्यम से जन जागरुकता पैदा करेंगे। आगामी चुनाव में बूथ स्तर पर जिम्मेदारी संभालेंगे और हर बूथ स्‍तर पर सपा के शासनकाल में हुए कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएंगे। सपा शिक्षक सभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य डा. मान सिंह यादव ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में उपस्थित रहे। उन्‍होंने शिक्षामित्रों, शिक्षकों का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने शिक्षा मित्रों की नौकरी छीन कर उन्हें मानसिक, सामाजिक और आर्थिक पीड़ा पहुंचाने का कार्य किया है। यहां तक कि काफी संख्या में शिक्षामित्र आत्महत्या कर चुके हैं। आने वाले चुनाव में इसका बदला जरूर लेंगे। बोले, सभी वर्गों का सम्‍मान केवल सपा में सुरक्षित उन्होंने सपा सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए एक लाख 76 हजार शिक्षा मित्रों को नौकरी देने, वित्त विहीन शिक्षकों को 200 करोड़ मानदेय देने, विषय विशेषज्ञ की बहाली, अनुदेशकों, प्रेरकों को उचित मानदेय देने जैसी योजनाओं को गिनाया। कहा कि शिक्षक, कर्मचारी, बेरोजगार, किसान, नौजवान सहित सभी वर्गों का हित केवल समाजवादी पार्टी में ही सुरक्षित है। मुख्य वक़्ता विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा ने कहा कि भाजपा सरकार की जनविरोधी, किसान विरोधी, दलित-पिछड़ा विरोधी व आरक्षण विरोधी नीतियों को उजागर करने के लिए जनसंवाद कार्यक्रम करने जा रही है। जनसंवाद कार्यक्रम में यह बताया जाएगा कि भाजपा सरकार की दलित विरोधी नीतियां उनका कितना नुकसान कर रही हैं। साथ ही समाजवादी विचारधारा, कार्यों एवं नीतियों को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा, कार्यक्रम में बतौर विशिष्ठ अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष शिक्षक सभा सुरेश यादव की उपस्तिथि रही। महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव को दोबारा मुख्यमंत्री बनाना है प्रदेश को विकास के पथ पर लेजाने के लिए हम सबको मिलकर अभी से गाब गांव मेहनत करके समाजवादी पार्टी को मजबूत करे।जब बूथ जीतेंगे तभी अखिलेश यादव जी मुख्यमंत्री बनेंगे 7 सितंबर से 23 सितंबर तक मतदान केंद्रों पर वोट बढ़ाने की अपील की।

प्रदेश सचिव युवजन सभा वरुण सिंह ने कहा कि ही जनसंवाद विभिन्न विधान सभाओ मे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा गॉव गांव घर घर जनता के बीच जा करके समाजवादी पार्टी की हुए विकास कार्य को बताया जाएगा समाजवादी पार्टी के पछ में हर बूथ जीतने के लिए जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा उत्तर प्रदेश की सरकार में बढ़ती बेरोजगारी महगांई खाद के दाम बिजली के दाम सरसो के तेल के दाम दाल पेट्रोल डीजल घरेलू एलपीजी सिलेंडरों के बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ लोगो को जागरूक करेंगे समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के लिए वोट देने की अपील करेंगे।

शिक्षक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय प्रियदर्शी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के लिए वोट देने की अपील करेंगे समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी तो 300 यूनिट बिजली फ़्री समाजवादी पेंशन शिक्षा मित्रों का समायोजन किया जाएगा किसानों के लिए फसल का वाजिब दाम बढ़ाने के लिए बेरोजगारी भत्ता देने leptaap योजना सबको सम्मान सबका विकाश होगा गरीब मजदूर बेरोजगार युवाओं को नवकरी देने काम किया जाएगा छुटा जानवरो के लिए उचित प्रबंध किए जाएंगे समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए अभी से मेहनत सुरु करनी होगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजवादी शिक्षक सभा के महानगर अध्यक्ष आलोक गुप्ता एवं संचालन प्रदेश सचिव युवजन सभा वरुण सिंह ने किया।

समाजवादी पार्टी सपा शिक्षक सभा के कार्यक्रम में मौजूद शिक्षामित्रों ने आगामी 2022 के विधान सभा चुनाव में शिक्षा शिक्षक छात्र विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्‍प लिया। कहा कि इसके लिए घर-घर जन-जन तक संपर्क एवं संवाद के माध्यम से जन जागरुकता पैदा करेंगे।

 

इस मौके पर महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, , जिला महासचिव आनंद मौर्या, स्नातक एमएलसी आशुतोष सिन्हा, पूर्व सांसद प्रत्याशी श्रीमती शालिनी यादव, पूर्व पार्षद एवं युवजन सभा के प्रदेश सचिव वरुण सिंह,प्रियांशु यादव, शिक्षक नेता व शिक्षक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय प्रियदर्शी,युवजनसभा महानगर अध्यक्ष सत्यप्रकाश सोनकर सोनू , महानगर महासचिव जितेंद्र यादव , प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश यादव, शिक्षक सभा महानगर अध्यक्ष आलोक गुप्ता, शिक्षक सभा जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह,महिलासभा महानगर अध्यक्ष पूजा यादव, महानगर मीडिया प्रभारी संदीप शर्मा , कैन्ट विधानसभा अध्यक्ष दिलीप कश्यप,महिलासभा महानगर उपाध्यक्ष पूजा सिंह, मुख्य सचेतक हारून अंसारी,राजबहादुर पटेल, रीतू जायसवाल, मुरली यादव, इस्तियाक अहमद , विकास बिन्द , प्रकाश साहनी , अशोक राजभर , काशीनाथ गुप्ता , आदि मौजूद रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4560


सबरंग