MENU

सनबीम ग्रुप की स्‍वर्ण जयंती पर आयोजित होगा दी आर्ट एंड साइंस ऑफ एजुकेशन पर विचार गोष्‍ठी



 26/Nov/21

हम सभी के जीवन में शिक्षा का उतना ही महत्‍व है जितना किसी जीवित शरीर में स्‍वास का। एक आर्दश शिक्षा हमें किसी ऐसे ही शिक्षण संस्‍थान में मिल सकती है जहां अनुशासन, जागरुकता, आर्दश से परिपूर्ण शिक्षक हों।  शिक्षा के क्षेत्र में सनबीम ग्रुप का नाम एक सम्‍मानित शिक्षण संस्‍थान के रूप में लिया जाता है। सनबीम ग्रुप अपने 50वें वर्ष में प्रवेश करने जा रहा है। 50 वर्षों में संस्‍थान द्वारा हुए उपलब्धियों और भविष्‍य के लक्ष्‍यों को चिन्‍हाकिंत करते हुए कई कार्यक्रम का आयोजन होना है इसी संदर्भ में आज सनबीम ग्रुप के अध्‍यक्ष डॉ. दीपक मधोक, निदेशक श्रीमती भारती मधोक, उप निदेशक श्रीमती अमृता बर्मन एवं मानद निदेशक हर्ष मधोक की मौजूदगी में एक प्रेस वार्ता रखी गई। प्रेसवार्ता में सनबीम ग्रुप द्वारा शिक्षा एवं समाज निर्माण के क्षेत्र में विगत 50 वर्षों में जो भूमिका संस्‍थान ने निभाई है उसका सफल चित्रण किया गया।इस सार्थक प्रयास में संपूर्ण योगदान देने वाले हजारों अभिवावकों, शिक्षकों, कर्मचारीयों एवं समाज के विभिन्‍न स्‍तर के हितैषियों को आभार भी व्‍यक्‍त किया गया।

प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया गया कि सनबीम वरूणा प्रांगण में दी आर्ट एंड साइंस ऑफ एजुकेशन शीर्षक पर एक थॉट कनक्‍लेवका कार्यक्रम होना सुनिश्चित किया गया है, जिसका उद्याटन 27 नवंबर को होगा। कार्यक्रम में मुख्‍य अतिथि उत्‍तर प्रदेश सरकार के उप मुख्‍यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा एवं विशिष्‍ट अतिथि सेक्रेटरी सीबीएसई अनुराग त्रिपाठी होंगे।

शिक्षा के अतिरिक्‍त सनबीम ग्रुप द्वारा भविष्‍य में जो विभिन्‍न समाज सेवी कार्यक्रम किये जाने की योजना है उसके बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया गया कि शहर के बीचोबीच आम जनता के उपयोग हेतु एक चल/अचल पुस्‍तकालय की स्‍थापना करना, ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों के साथ मिलकर सामुदायिक शिक्षा एवं परस्‍पर सांस्‍कृतिक विचारों का आदान-प्रदान करना, पौधारोपण व काशी के घाटों व पार्कों आदि की साफ-सफाई रखना, फिट एवं फिफ्टी के संदेश के साथ में शहर में मैराथन रैलियों का आयोजन कर युवाओं में स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति जागरूकता फैलाना आदि प्रमुख होंगे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4458


सबरंग