MENU

जैपुरिया स्कूल्स बनारस पड़ाव शाखा में ‘विंटर कार्निवल’ का आयोजन



 07/Jan/22

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस पड़ाव शाखा में विंटर कार्निवल का भव्य आयोजन किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य था कोरोना जैसे आपदा काल के कारण लगभग दो वर्षों से घर की चार दिवारी में कैद बालमन को एकबार पुनः खुलकर खिलखिलाने का एवं अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का सुअवसर प्रदान करना एवं पुनः जीवन्तता का एहसास दिलाना था। इस कार्निवल में विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के वरिष्ठ पधाधिकारियों के स्वागत के साथ किया गया, कार्यक्रम में पधारे वरिष्ठजनों ने कर कमलों द्वारा माँ शारदा एवं माँ दुर्गा के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर एवं माल्यार्पण कर भारतीय परंपरा का निर्वहन किया एवं कार्यक्रम को आरंभ किया।

इस अवसर पर कक्षा नर्सरी से कक्षा दो तक के नन्हे-नन्हे बच्चों ने अलौकिक सोंदर्य के साथ काल्पनिक परिधान में रैंप वाक कर दर्शक दीर्घा को मंत्रमुग्ध ही कर दिया। किसी बच्‍चे ने सेंटा, किसी ने परी एवं किसी ने स्वयं प्रकृति का रूप धारण किया था तो वही कक्षा तीन से आठवीं तक के छात्रछात्राओं ने कला प्रतियोगिता में भाग लेकर श्वेत कैनवास पर सप्त रंगों की ऐसी विहंगम छवि उकेरी की दर्शक भी विस्मित हो गये। इस कला प्रतियोगता का विषय था कक्षा तीन व चार के लिए सेव अर्थ वाटर, कक्षा पांचवी व छठी के लिए फोक आर्ट एवं कक्षा सात एवं आठ के लिए काशीविषय था। इस क्रम में कक्षा नौ से कक्षा 12 तक के बच्चों ने तीरंदाजी, निशानेबाजी, क्रिकेट एवं बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में अपना हुनर दिखाया।

कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज बजाज ने कहा कि आज क्रिसमस के शुभ अवसर पर उन्होंने आगामी वर्ष में आयोजित होने वाले अनेकानेक ऐसे ही अभूतपूर्व कार्यक्रमों का आगाज किया हैं, आगे और भी सुनहरे अवसर बच्चों को दिए जाएँगे। इसी क्रम में विद्यालय की निर्देशिका मंजू बुधिया ने बच्चों की सराहना करते हुए सभी को अपने आशीर्वचनों से अभिसिंचित किया।

उक्त अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन दीपक बजाज, प्रबंध निदेशक मनोज बजाज, निदेशक श्यामसुंदर बजाज, श्रीमति मंजु बुधिया, प्रधानाचार्य आशीष सक्सेना, उप प्रधानाचार्या श्रीमति प्रियंका मुखर्जी, समस्त शिक्षक वृंद एवं बच्चों की गरिमापूर्ण उपस्थिति रही। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की उप प्रधानाचार्या प्रियंका मुखर्जी ने धन्यवाद ज्ञापित किया एवं कार्यक्रम का संचालन नीतू त्रिपाठी व स्नेहलता ने किया।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1259


सबरंग