MENU

आरयस यादव मामले में डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर डीके त्रिपाठी की पूछताछ



 18/Apr/18

जेल की हवा खा रहे अरबति आरएस यादव के मामले में जाँच कर सीओ चकिया प्रदीप सिंह चंदेल ने डिप्टी कमिश्नर डीके त्रिपाठी से पूछताछ की। सीओ साहब इस बात से भली प्रकार वाकिफ हैं कि जिस अधिकारी से वे आरएस यादव के बारे में तहकिकात कर रहे हैं, उनकी भी हैंसियत को कमतर करके नहीं आँका जा सकता। अब इस चर्चा में कितनी सच्चाई है कि नैनीताल में करोड़ो का फार्म हाऊस का मालिक कौन है? हो सकता है कि साहब की हवा खराब करने की साजिश भी हो सकती है, बावजूज इसके यहाँ इसबात की जोरदार चर्चा है कि एक दर्जन से अधिक जिलों के आला अधिकारी डीके त्रिपाठी के सामने हर जिले में आरएस यादव जैसे अधिकारियों की कमी नहीं है, भले ही वे अरबपति नहीं हैं। परिवहन विभाग विभाग के ऐसे चर्चित अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों का पत्ता अभीतक नहीं खुला है। 

रजिस्ट्रेशन के नाम पर होने वाली वसूली पर वाराणसी में पहली बार आरटीओ ने भेजी नोटिस

सूत्रों की मानें तो हर जिले से केवल वाहनों के रजिस्ट्रेशन,ओवर लोडिंग आदि से हर महीने होने वाली लाखों की काली कमाई किसकी जेब में जाती है, ये तो परिवहन विभाग के नीचे से लेकर उपर तक बैठे इमानदार अधिकारी बखूबी जानते हैं, पर सबकी जुबान बंद है। 

लाखों रूपये विञापन के लालच में मीडिया वाहन एजेन्सियों के खिलाफ नहीं लगाता खबर

मीडिया भी इसलिए चुप रहता है कि वाहन एजेन्सियों से लाखों रूपए महीना विञापन की कमाई जो होती है। क्लाउन टाइम्स वर्षों से वाराणसी से लेकर आजमगढ़ तक के वाहन एजेन्सियों और परिवहन विभाग के गठजोड़ का पर्दाफास किया है, किन्तु हर महीने करोड़ो की काली कमाई करने लाले अधिकारी चुप रहते हैं। पिछले सपा सरकार में तो परिवहन मंत्री दुर्गा यादव के सामने सर्किट हाऊस में क्लाउन टाइम्स ने मय प्रमाण के वाहन एजेन्सियों के गोरखधंधे पर सवाल किया तो वहाँ भी यही आरएस यादव मंत्री के सामने तीखे सवाल का विरोध करने लगा। यह पहली बार हुआ है कि वाराणसी के परिवहन विभाग ने वाहन एजेन्सियों को लिखित रूप से भेजा है कि वे वाहनों के रजिस्ट्रेशन के नाम पर अवैध वसूली न करें। सूबे में योगी सरकार आने के बार आरटीओ विभाग द्वारा अवैध वसूली रोकने के लिए पत्र भेजना इस बात की गवाही है कि काली कमाई रोकने की पहल पहली बार हुई है। 

क्लाउन टाइम्स के कैमरे पर प्रमोद ने खोला आरएस यादव के अरबपति होने का राज

बताते चलें कि पिछले दिनों निलंबित अरबपति एआरटीओ चंदौली के जेल जाने से एक दिन पूर्व पूर्वांचल ट्रक एशोसिएसन के उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने पहली बार क्लाउन टाइम्स डिजिटल मीडिया से सीधी बतचीत में उनके अरबों के साम्राज्य का खुलासा किया था। क्लाउन टाइम्स की खबर प्रसारित होते ही इतनी तेजी से वायरल हुई कि सूबे की योगी सरकार के आला अधिकारियों तक पहुँच गई। खबर प्रसारित होने के 24 घंटे के अन्दर यादव साहब पर गिरफ्तारी की ऐसी तलवार लटकी कि वे चौकाघाट जेल चले गए। एसपी चंदौली के निर्देश पर फिलहाल सीओ चकिया प्रदीप सिंह चंदेल अरबपति यादव साहब और उनके संपत्तियों की पड़ताल कर रहे हैं।  इसी सिलसिले में डिप्टी ट्रान्सपोर्ट कमिश्नर डीके त्रिपाठी से सीओ प्रदीप सिंह चंदेल ने पूछताछ की । सूत्रों कि माने तो सीओ साहब यादव साहब की काली कमाई से अर्जित तारांकित होटल सहित अन्य बेनामी संपत्तियों की पड़ताल करने के क्रम और राज उगलवाना चाहते हैं, इन आला अधिकारियों से, पर ऐसा हो नहीं सकता कि कोई बताएगा। फिलहाल वाराणसी के नदेसर स्थित यादव साहब के होटल की उपरी मंजिल जो बिना नक्शे के बना था, उसे वीडिए उपाध्यक्ष पुलकित खरे के निर्देश पर सील कर दिया गया। 

फरार है करोड़पति महेन्द्र और अरविन्द

तारांकित होटल का मालिक यादव साहब का ड्राइवर महेन्द्र मौर्य इन दिनों फरार चल रहा है, क्योंकि उसे भी अरबों की बेनामी सम्पत्ति के मामले में जेल की हवा खानी पड़ सकती है। सूत्र बताते हैं कि महेन्द्र मौर्य के रिश्तेदार अरविन्द मौर्य के नाम करोड़ो की 15 बेल्बो बसें और बेनामी संपत्तियों के साथ ही, पेट्रोल में मिलाने वाले सालवेन्ट के काले कारोबार में भी करोड़ो कालाधन लगाया है यादव साहब का। 

आरटीओ प्रवर्तन ने आरएस यादव को दिया क्लीन चिट और पुलिस ने भेजा जेल

शिकायतकर्ता श्री प्रमोद की माने तो आरएस यादव के विरूद्ध लगातार उनकी शिकायतों को दबाया जाता रहा। अभी हालही में उनकी शिकायत पर वाराणसी के आरटीओ प्रवर्तन ने आरएस यादव को क्लीन चिट देते हुए अपनी जाँच रीपोर्ट में लिखा है कि विभाग के सभी कर्मचारी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं। जब कि केवल एक आरएस यादव वो भी चन्दौली के ईमानदार एसपी संतोष सिंह के हत्थे चढ़े थे, तभी चौकाघाट जेल गए वर्ना परिवहन के जाँच में अबतक वे सबसे ईमानदार अधिकारी थे। 

क्लाउन टाइम्स " ब्रेकिंग न्यूज " वाराणसी, एक्सक्लूसिव।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment