MENU

जेवर कोठी व विकास एग्रो के यहाँ आयकर सर्वे में करोड़ों की कर चोरी का हुआ खुलासा



 30/Nov/17

आयकर विभाग के सर्वे में लहुराबीर के प्रतिष्ठित सरार्फा कारोबारी संजीव अग्रवाल के प्रतिष्ठान जेवर कोठी व पितरकुंडा लहरतारा विश्वेश्वरगंज के सुपारी कारोबारी के प्रतिष्ठान विकास एग्रो में देर रात तक चली जांच में करोड़ों की कर चोरी का खुलासा हुआ।


आयकर आयुक्त सुनील माथुर के दिशा निर्देश में घंटो चली सर्वे की कारवाई सरार्फा व सुपारी कारोबारी के यहां एक साथ पड़े छापे में व्यवसायियों के बैंक दस्तावेज शेयर व फर्म के दस्तावेज सर्वे टीम ने जब्त कर अपने साथ ले गई।

इस बारे में जेवर कोठी के अधिष्ठाता संजीव अग्रवाल ने एक अनौपचारिक बातचीत में कहा कि आयकर सर्वे टीम ने हमारे यहां जांच का कार्य किया है किन्तु अभी तक हमें कुछ भी लिखित अथवा मौखिक अवगत नहीं कराया गया कि हमारी वित्तीय अनियमितता है। जब तक आयकर विभाग के द्वारा हमें अधिकारीक तौर पर सूचित नहीं किया जायेगा तब तक कुछ भी कह पाना जल्दबाजी होगी। आयकर सर्वे टीम के अधिकारीयों की प्रशंसा करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि सभी का व्यवहार काफी अच्छा रहा और हमने भी उनकी सर्वे टीम को जांच के दौरान पूरा सहयोग किया।

अब देखना है अब तक हुई सर्वे की कारवाई में सरार्फा कारोबारी आयकर की नजर में कर चोर साबित हो पाते हैं या अपनी प्रतिष्ठा व्यवसायिक प्रतिष्ठा को बचा पाने में कामयाब हो पाते हैं, इसके लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। फिलहाल आयकर विभाग से छन कर आई खबरों में सराफा व सुपारी कारोबारी के यहां करोड़ों की कर चोरी के पुख्ता सबूत मिले हैं।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.