MENU

राजीव गांधी पर टिप्पणी के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अजय अग्रवाल ने प्राथमिकी हेतु दी तहरीर



 15/May/19

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर एक बताने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस को तहरीर दी गई है।

ये बातें सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट अजय अग्रवाल ने क्लाउन टाइम्स अनौपचारिक बातचीत में कहीं। कहां की इस संबंध में चाणक्यपुरी थाने में सोमवार को तहरीर दिया है।

अग्रवाल ने तहरीर की कॉपी पेश करते हुए कहा कि उ० प्र० के बस्ती में चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा था कि उनके पिता राजीव गांधी का जीवन काल भ्रष्टाचारी नंबर एक के रूप में समाप्त हुआ।

उन्होंने मोदी द्वारा प्रयोग किए गए वाक्यों को भी अपनी द्वारा दी गई तहरीर में लिखा है, “आपके पिताजी को उनके राजदरबारियों ने मिस्टर क्लीन बता दिया था, गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन, मिस्टर क्लीन चलाया था, लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर एक रूप में उनका जीवन काल समाप्त हो गया।

अजय अग्रवाल ने इस मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह बोफोर्स मामले के याचिकाकर्ता रहे हैं और किसी न्यायालय ने राजीव गांधी को बोफोर्स घोटाले का दोषी नहीं पाया था और उन्हें कलीनचिट दी थी। उन्होंने तहरीर में कहा है कि इससे पूर्व भी 9 अप्रैल तथा फिर 15 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वर्गीय राजीव गांधी के लिये बोफोर्स कांड को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी, इसीलिए उन्होंने उन्हें पहले 10 अप्रैल तथा पुनः 6 मई को पत्र लिखकर आगाह किया था कि दिवंगत आत्मा के खिलाफ इस तरह की निकृष्ट भाषा का प्रयोग न करें।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4865


सबरंग