MENU

नीट की परीक्षा में A+ एजुकेयर के छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन: आलोक श्रीवास्तव

*दिनेश मिश्रा*

 08/Jun/19

नीट का परीक्षाफल घोषित हो गया है। सफल विद्यार्थियों और उनके परिवारों में में जहाँ हर्षोल्लास का वातावरण है वहीं वाराणसी के कोचिंग संस्थानों में अपने परिणाम को बेस्ट बताने के लिए दावे किए जा रहे हैं। क्लाउन टाइम्स की टीम ने कबीर नगर स्थित A+ एजुकेयर कोचिंग के प्रमुख आलोक श्रीवास्तव से उनके विद्यार्थियों की सफलता के बारे में की अनौपचारिक बातचीत।

आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि हाल में घोषित नीट की परीक्षा में उनके यहां से पिछले 3 वर्षों की तरह ही एक बार फिर से विद्यार्थियों ने कीर्तिमान बनाया है। संस्था के छात्र विश्वजीत सिंह ने सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए

720 में से 647 अंक अर्जित किये हैं। इसी प्रकार साची मिश्रा-621,  शिवेश्वर-604,  शालिनी तिवारी-604,  अल्पना अग्रहरि ने 603, किरन पालीवाल ने 600, श्वेता ने 594,  शुभम ने 592, नीतीश राय ने 590,  आकांक्षा ने 580 व कई अन्य छात्रों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

जब उनसे पूछा गया कि आकाश इंस्टीट्यूट के छात्र अक्षत कौशिक ने तो आल इंडिया में तीसरा स्थान प्राप्त किया है तो उनका कहना था कि असाधारण स्टूडेंट्स से तो सभी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं किंतु उनके यहां पढ़ने वाले स्टूडेंट्स, साधारण, पिछड़े, ग्रामीण व गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है जो पढ़ाई में भी औसत दर्जे के होते हैं। ऐसे विद्यार्थियों के साथ मेहनत करके, उन्हें बेसिक लेवल से आगे ले जाकर A+ एजुकेयर ने उत्कृष्ट परिणाम दिए हैं। उनके परिवारों का सपना साकार किया है जो कि एक बड़ी बात है। संस्था अपने गरीब स्टूडेंट्स को फीस में भी रियायत देती है व कई को निःशुल्क कोचिंग देती आई है।

उन्होंने आगे बताया कि पिछले 3 वर्षोँ से वे शानदार परिणाम दे रहे हैं जबकि A+ कोई बड़ा बैनर नहीं है।सीमित संसाधन में भी बेहतर परिणाम देने के लिए उनकी कोचिंग जानी जाती है।

उन्होंने आगे बताया कि 2018 की नीट परीक्षा में बनारस की टॉपर शिवांगी सिन्हा ने 623 अंक प्राप्त किये थे जो A+एजुकेअर की ही छात्रा थी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4926


सबरंग