MENU

कल के अपने ना जाने क्यूं हो गए आज पराए

संजय कुमार मिश्र

 18/Jun/19

वाराणसी अजगरा से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से विधानसाभा चुनाव 2017 में पहली बार विधायक चुने गए कैलाश नाथ सोनकर की मुसीबत कम होते नहीं दिख रही है । कहां वो चुानव के बाद सत्ता के सुख के अनुभव की उम्मीद कर रहे थे पर विधायक बनते ही उनपर मुसीबतों का पहाड़ सा टूट पड़ा और पहले जिला पंचायत अध्यक्ष और रिश्ते में भांजी श्रीमती अपराजिता सोनकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मुहिम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था तब अपराजिता सपा पार्टी में थी पर उनका प्रयास औंधे मुंह गिर गया और उनकी किरकिरी हुई ।
अभी यह मामला ठंडा भी नही हुआ था कि, कल तक निकट सहयोगी रहे पूर्व ब्लाक प्रमुख हरहुआ अरविंद कुमार मौर्या नें उनके खिलाफ बगावत का बिगुल फूंकते हुए करीब चार सौ पचास लोगों के नाम पर फर्जी लोन के मामले को जोर-शोर से उठाया । लगातार कई दिनों तक धरना- प्रदर्शन होता रहा और जांच के आश्वासन पर कुछ समय खामोशी के बाद कैलाश नाथ सोनकर के खिलाफ उनके पूर्व सहयोगी अरविंद कुमार मौर्य नें फिर से मोर्चा खोल दिया और जिला मुख्यालय पर कैलाश नाथ सोनकर की प्रतीक शव-यात्रा निकाल कर उसे आग के हवाले कर प्रशासन से विधायक के खिलाफ जांच कर पीड़ितों को न्याय दिलवाने की प्रशासन व मंत्री से मांग की । अगर यह जांच की मांग मान ली गई तो विधायक कैलाश नाथ सोनकर की मुसीबत बढ़ सकती है और राजनीतिक सफर अज्ञातवास में भी बदल सकता है क्योंकि आरोप कोई गैर नहीं अपने ही लगा रहे है अपने जब बागी होते है को बचने के सारे रास्ते बंद हो जाते है वैसे कैलाश नाथ सोनकर के एक अन्य सहयोगी भी कहते है कि सुभासपा से टिकट पाने व उसके एवज में विधायक निधि से होने वाले कार्यों के ठेके देने का वचन दिया था । उनके इस सहयोगी का कहना है कि विधायक बनते ही अपने निधि से होने वाले कार्य वो अपने खास से करवा कर उन्हें धोखा दिया है । एक ऐसे ही विधायक के परिचित टेलर भी हजारों रुपये सालों से बकाया लगा कर न देने का आरोप लगाया है । फिलहाल विधायक कैलाश नाथ से इन सारे सवालों, आरोपों पर जवाब के लिए जब क्लाउन टाइम्स नें उनसे सम्पर्क किया तो लखनऊ जाने की बात कह कर टाल दिया । सुभासपा के प्रदेश सचिव शशी प्रताप सिंह ने कहा जो लोग बिना सबूत के विधायक कैलाश नाथ सोनकर पर मिथ्‍या आरोप लगा कर उन्‍हें बदनाम कर रहे हैं हम उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाई करने के लिए एसपी से मिलेगे और अगर आरोप लगाने वालों के पास सबूत है तो अदालत क्‍यों नहीं जाते।
फिलहाल जिला मुख्यालय कचहरी पर खादी और ग्रामोद्योग आयोग, खादी बोर्ड, जिला उद्योग केंद्र एवं समूहों से बहुत ही बड़े पैमाने पर सब्सिडी घोटाला लगभग (600 करोड़) के मुख्य आरोपी अजगरा के विधायक कैलाशनाथ सोनकर के विरुद्ध पीड़ितों ने धरना - प्रदर्शन किया और कैलाशनाथ सोनकर की प्रतीकात्मक शवयात्रा निकालकर पुतला दहन भी किया ज्ञात हो कि विगत कई बार जिला मुख्यालय और बैंकों पर भी धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम होता आ रहा है परंतु किसी प्रकार की कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी l जिसके वजह से आरोपी विधायक ने पीड़ितों को लगातार जान से मारने की धमकी भी दे रहा है l धरना - प्रदर्शन के पश्चात पीड़ितों ने प्रधानमंत्री कार्यालय रविंद्रपुरी में प्रभारी मंत्री वाराणसी श्री सुरेश खन्ना जी से न्याय की गुहार लगाई तो प्रभारी मंत्री जी ने आश्वासन दिया और सर्किट हाउस में मिलने की बात कहें, जिसके उपरांत समस्त पीड़ित जिनकी संख्या 258 के ऊपर थी सर्किट हाउस में माननीय प्रभारी मंत्री श्री सुरेश खन्ना को आपबीती सुनाई, मंत्री श्री सुरेश खन्ना जी के साथ माननीय मंत्री अनिल राजभर जी, माननीय मंत्री श्री नीलकंठ तिवारी जी, कैंट विधायक माननीय श्री सौरभ श्रीवास्तव जी ,शहर उत्तरी विधायक माननीय श्री रविंद्र जयसवाल जी और सेवापुरी के विधायक श्री नील रतन पटेल जी जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा जी, जिला महामंत्री श्री प्रभात कुमार सिंह जी सांसद प्रतिनिधि श्री अखंड प्रताप सिंह जी वरिष्ठ समाजसेवी और पूर्व ब्लाक प्रमुख  हरहुआ श्री अरविंद मौर्य इत्यादि लोग मौजूद रहे । पीड़ितों ने बताया कि यह धरना छठवीं बार हो रहा है जिस पर प्रभारी मंत्री श्री सुरेश खन्ना जी ने कमिश्नर वाराणसी दीपक अग्रवाल को बुलाकर पीड़ितों के सामने कड़ी कार्रवाई करने करने का निर्देश दिए, जिस पर  कमिश्नर दीपक अग्रवाल जी ने कहा कि मामला संज्ञान में है ,जल्द ही कड़ी कार्रवाई होगी । जिसके बाद प्रभारी मंत्री जी ने उच्चाधिकारियों को निर्देशित किया और पीड़ितों को आश्वस्त किया कि अगर जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच भी करवाई जाएगी। विधायक हो या कोई भी ताकतवर इंसान इस मोदी और योगी जी की ईमानदार सरकार में नहीं बच सकता ।

कैलाशनाथ सोनकर ने अत्याचार अन्याय और लूट किया है तो उसे 100% कार्रवाई झेलनी पड़ेगी । और गरीबों पीड़ितों को न्याय मिलेगा l
धरना प्रदर्शन और पुतला दहन शव यात्रा में मुख्य रूप से पीड़ित सुरेश मौर्य पीड़ित ज्ञान प्रकाश सिंह ,तेज प्रताप गुप्ता ,आशुतोष सिंह ,राकेश मौर्या ,काशीनाथ मौर्य, आनंद स्वरूप महाराज, आनंद सभासद, दिलीप सोनकर, संजू सोनकर ,पुनवासी राम, शिवपूजन पांडे ,मनोज पटेल, श्याम बली पटेल, बृजमोहन दादा, बदरे आलम ,शाह मोहम्मद, ऋतुराज यादव, भुल्लन मियां, रामाशंकर यादव ,अनिसुर रहमान, अली निकाल अहमद, राजेश पांडे, अंजू आरा, सुल्तान, आखरी साहिल, रमेश मौर्य, रुखसाना बानो ,हैदर अली, जानू, बेबी देवी ,महेश जायसवाल, आफरीन साहिल, पूर्व सांसद प्रत्याशी विजय जायसवाल, अरविंद पटेल ,मुमताज़ अख्तर, रमेश मौर्य ,मोहम्मद रशीद गुलाम, भाजपा जिला अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा संजय सोनकर, जिला पंचायत सदस्य राम चंद्र पाल, जिला पंचायत सदस्य अमित सोनकर, भाजपा अनुसूचित मोर्चा महामंत्री सुरेंद्र दलित राम, पवन राम, पूर्व ब्लाक प्रमुख हरहुआ अरविंद कुमार मौर्य ,समेत लगभग 260 से अधिक संख्या में लोग उपस्थित रहे l


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9475


सबरंग