MENU

पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जन्मदिन की मची धूम



 17/Sep/18

भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरी के नेतृत्व में लहुराबीर स्थित आजाद पार्क पर 68 किलो का केक काटकर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी गई। इसी क्रम में मोदी के संसदीय क्षेत्र को उनके जन्मदिन के अवसर पर सम्पूर्ण स्वच्छता के साथ दुल्हन की तरह सजाया गया। ज्ञात रहे कि पीएम नरेन्द्र मोदी अपने जन्मदिन पर जहाँ नरउर में छोटे बच्चों से संवाद करेंगे और उन्हें स्मार्ट क्लास का तोहफा देंगे तो वहीं बीएचयू में वंचित बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनायेंगे। प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाने का क्रम एक दिन पूर्व से ही प्रारम्भ हो गया है। पाण्डेयपुर स्थित दलित आदिवासी समाज ने मोदी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया।

पीएम मोदी के 68वें जन्मदिन को अद्भुत व यादगार बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। उत्सव की तरह जन्मदिन मनाने के क्रम में शहर के 68 मलीन बस्तियों में स्वच्छता अभियान,  68 मेडिकल कैम्प, 68 देवालयों में पूजन-अर्चन, 68 रंगोली का भी आयोजन किया गया।

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्‍कूल व अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज में प्रधानमंत्री मोदी का मनाया गया जन्मदिन

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके जन्मदिन को भव्य तरीके से मनाया गया। इसी क्रम में स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्‍कूल में महिला एवं बाल विकास विभाग के केन्द्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार, राज्‍यमंत्री नीलकण्‍ठ तिवारी,  विधान परिषद सदस्य अशोक धवन की उपस्थिति में विद्यालय के प्रबंधक प्रकाशध्यानानंद, प्रधानाचार्य डॉ. एके चौबे की उपस्थिति में विद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया।

उक्त अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक प्रकाशध्यानानंद ने कहा कि प्रधानमंत्री का नारा स्वच्छता ही सेवा हैयह सिर्फ नारा मात्र नहीं है अपितु मनुष्य मन की आंतरिक आवश्यकता है, जन-मन की पुकार है। यही वो प्राण शक्ति है जो तन एवं मन को सुरक्षा प्रदान करती है। ऐसे विषय को लेकर कर्मयोगी प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाना गौरवमयी पल है। मेरा मानना है कि जब प्रत्येक व्यक्ति के मन में सफाई जैसा विषय वास करने लगेगा तो अवश्य ही यह राष्ट्र सुंदर एवं सुयोग्य हो जायेगा। अंत में उन्होंने कहा कि इस मंच के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 68वें जन्मदिन की हार्दिक बधाई देते हुए यह संदेश पहुँचाना चाहता हूँ कि आपकी तरफ सवा सौ करोड़ देशवासी बड़ी आशा भरी नजरों से देख रहे हैं। आप उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरें ताकि उनके विश्वास की विजय हो।

इसी क्रम में अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के परिसर में प्रधानमंत्री का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया। विद्यालय के गेट पर पीएम के जन्मदिवस की शुभकामनाओं वाले बैनर काशी अग्रवाल समाज एवं महाविद्यालय के प्रबंधन की ओर से लगाया गया है। प्रबंधक अनिल कुमार जैन ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन की खुशी में चाय पार्टी का आयोजन किया गया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment