MENU

इंटरनेशनल हिन्दू स्कूल में विद्यार्थी ग्रहण करेंगे ऑनलाइन शिक्षा:डा. सुमन कुमार मिश्र

दिनेश मिश्र

 02/Aug/19

वाराणसी, 2 अगस्त को नगवां स्थित इंटरनेशनल हिन्दू स्कूल में आयोजित पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के संस्थापक एवं ओहायो मेडिकल कॉलेज,लायमा,अमेरिका के प्रो. सुमन कुमार मिश्र ने कहा कि इंटरनेशनल हिन्दू स्कूल छात्रों को लायमा,अमेरिका में ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने की योजना पर कार्य कर रहा है जिसके तहत विद्यालय में आधुनिक ऑनलाइन शिक्षा केंद्र की व्यवस्था की गई है जिसमें बैठकर छात्र रोड्स स्टेट कॉलेज,लायमा से ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करेंगे। योजनानुसार ऑनलाइन शिक्षा के विभिन्न कोर्सेस इस प्रकार हैं।

सर्टिफिकेट कोर्स

1.टैक्स प्रिपेयर

2.मार्केटिंग

3.ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट

4.बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन

डिग्री प्रोग्राम

1.एकाउंटिन्ग

2.बिजनेस एडमिनिस्ट्रेटर

3.ह्यूमन रिसोर्स

हाइब्रिड/ब्लेंडेड टू ईयर प्रोग्राम

1.वेब प्रोग्रामिंग/कंप्यूटर प्रोग्रामिंग

2.मार्केटिंग

3.साइबर सिक्योरिटी

डा. मिश्र के अनुसार उनका प्रयास है कि वाराणसी से छात्रों को अधिकाधिक संख्या में अमेरिका के कालेजों में प्रवेश मिले और वे वहां जाकर पढ़ाई करें । उन्होंने बताया कि इंटरनेशनल हिन्दू स्कूल अपने छात्रों को टोफेल की तैयारी करवा रहा है साथ ही एसीटी (अमेरिकन कॉलेज टेस्ट व सैट(स्कालिप्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट) की भी तैयारी करवा रहा है जो कि अमेरिका के कॉलेज में प्रवेश हेतु जरुरी है।

डा.मिश्र ने आगे कहा कि वे बनारस के ऐसे विद्यालयों के खिलाफ हैं जो छात्रों को कोचिंग जाने के लिये प्रेरित करते है व स्कूल जाने से रोकते हैं, ये शिक्षा व छात्र दोनों के साथ छ्लावा है।

पत्रकार वार्ता के दौरान प्रिंसिपल अंजू दुबे, प्रबंधक सन्ध्या मिश्रा,वाइस प्रिन्सिपल विनीत जायसवाल एवं एकेडेमिक एडमिनिस्ट्रेटर जयन्ती सामन्त उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7545


सबरंग