MENU

स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूवल में सावन महोत्सव का हुआ आयोजन



 10/Aug/19

स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्‍कूल की जगतगंज शाखा में सावन महोत्सव का आयोजन 10 अगस्त को बड़े हर्षोउल्लास के साथ विद्यालय के प्रांगण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक बाबा प्रकाशध्यानानन्द द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ, इसके बाद प्रधानाचार्या द्वारा स्वागत भाषण दिया गया।

सावन का आनंद अनूठा है। इस ऋतु में प्रकृति अनेक तरह से अपने मनमोहक रूप में दिखती है। कुछ इसी तरह की इन्द्रधनुषी रंगों  की मनभावन छटा बिखेरे विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रम में समा बाँध दिया।

कार्यक्रम के आरंभ में छोटे कक्षाओं के बच्चों ने अपने नृत्य द्वारा भगवान श्री कृष्ण को सुलाने के प्रयास का मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। कक्षा 1 तथा 1 के छात्रों द्वारा प्रस्तुत नृत्य भी लोगों को झूमने पर मजबूर किया। इसके बाद 8 तथा 11 के छात्रों ने लोकगीत कजरी की प्रस्तुति की। कार्यक्रम के अंत में कक्षा 8 के बच्चों द्वारा प्रस्तुत लघु नाटक जब पेड़ नहीं रहेंगे तो क्या होगा?’ लोगों काफी पसंद आया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रमों द्वारा बच्चे न सिर्फ प्रकृति को समझते हैं बल्कि वे उमंग व उत्साह से भरकर मनोरंजन के साथ इन पर्वों का महत्व भी समझते हैं।

कार्यक्रम का संचालन सुमन लता नागवंशी व धन्यवाद ज्ञापन अमित मिश्रा ने दिया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6508


सबरंग