MENU

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद ने आयोजित किया असाधारण आम बैठक



 24/Aug/19

भारत सरकार के निर्देशानुसार कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) ने 19 अगस्‍त को 2019 को होटल एल.मेरिडियन विंडसर पैलेस जनपथ नई दिल्ली में एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी जनरल मीटिंग ( ईजीएम) का आयोजन किया । बैठक की अध्यक्षता सीईपीसी के अध्यक्ष श्री सिद्ध नाथ सिंह ने की। बैठक में 52 सदस्य शामिल थे । उमर हमीद द्वितीय उपाध्यक्ष समिति सदस्य, उमेश कुमार गुप्ता, अब्दुल रब, राजेन्द्र प्रसाद मिश्रा, ओंकार नाथ मिश्र, फिरोज  वजिरी, हुसैन जफ़र हुसैनी, मोहम्मद वासिफ अंसारी, संजय कुमार गुप्ता, राम मौर्य, सतीश वाट्टल, बोध राज मल्होत्रा, संदीप कटारिया के अलावा अन्‍य लोग भी उपस्थित रहें।

सिद्ध नाथ सिंह जनरल बॉडी ने बताया कि साधारण सभा ने सीईपीसी के प्रथम उपाध्‍यक्ष के चुनाव से संबंधित संशोधन को मंजूरी दी। अब प्रथम उपाध्यक्ष के रूप में चुनाव लड़ने के लिए सदस्यों को पहले सीओए सदस्य के रूप में और फिर उस क्षेत्र के सीओए सदस्य के रूप में चुनाव लड़ने की आवश्यकता होती है, जिस क्षेत्र से अध्‍यक्ष का कार्यकाल होने वाला है, प्रथम उपाध्यक्ष के पद के लिए चुनाव लड़ेगा।

सिद्ध नाथ सिंह, अध्यक्ष सीईपीसी और सीओए सीईपीसी के सभी सदस्यों ने परिषद द्वारा प्रस्तावित सभी संशोधनों को मंजूरी देने में सदस्य-निर्यातकों को उनके समर्थन और सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

संजय कुमार कार्यकारी निदेशक ने आगे बताया कि परिषद अब विकास आयुक्‍त (हस्‍तशिल्‍प) कपड़ा मंत्रालय भारत सरकार के कार्यालय में संशोधन के प्रस्‍तावों को उनकी मंजूरी के लिए भेजेगी और फिर रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज से अनुमोदन प्राप्त करेगी। अनुमोदन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्रशासन की समिति चुनावों की घोषणा करेगी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4928


सबरंग