MENU

सनबीम भगवानपुर में आयोजित हुआ संगीत मिलन "क्लासिकल वॉयस ऑफ इंडिया"



 04/Sep/19

वाराणसी के सनबीम विद्यालय भगवानपुर में 1 सिंतबर 2019 को संगीत मिलन के सहयोग से चार विधाओं की प्रतियोगिता आयोजित हुई। चारो विधाओं की इस प्रतियोगिता तबला, स्वर वाद्य, कथक नृत्य और वोकल में 72 से भी अधिक बच्चों ने मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। संगीत मिलन संस्था राष्ट्रीय स्तर पर अलग - अलग शहरों में जाकर प्रतियोगिताओं का आयोजन कर विजयी छात्र - छात्राओं को बड़े मंच पर सम्मानित करती है। संस्था का मूल उद्देश्य इन प्रतियोगिताओं के द्वारा बच्चों को गुरु शिष्य परम्परा, भारत की संस्कृति, शास्त्रीय संगीत और गायकी के तरीकों को बताना और उनसे अवगत कराना है।

सनबीम समूह का इस संस्था से बहुत की पुराना संबंध है। 2011 में सनबीम समूह के एक विद्यालय में इस संस्था द्वारा कराई जाने वाली प्रतियोगिता का आयोजन अपने प्रांगण में करवा कर, वाराणसी में सांस्कृतिक कार्यक्रमो को बढ़ावा दिया था। आज 2019 में एक बार फिर इस संस्था के साथ मिलकर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में आये हुए गणमान्य अतिथियों द्वारा बच्चों का उत्साह बढ़ाया गया और विजयी होने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इस प्रतियोगिता में तबले के लिए जूनियर स्कूल से घनश्याम चौधरी व मिडिल स्कूल से उदय शंकर मिश्र पहले पायदान तथा कपिल विश्वकर्मा दूसरे पायदान तथा तारकेश्वर और सीनियर स्कूल से आदित्य नारायण को तीसरे पायदान के लिए पुरस्कृत किया गया।

कथक के लिए जूनियर स्कूल से अदिति चैटर्जी पहले स्थान, आली प्रकाश दूसरे और ऐश्वर्या रॉय तीसरे तथा मिडिल स्कूल से अदिति अम्बे पहले स्थान, अंकित भट्टाचार्या दूसरे, अनुष्का तीसरे स्थान पर रहीं।
सीनियर स्कूल में रुद्रशंकर मिश्र प्रथम, प्रेरणा जैन द्वितीय और शैली तिवारी को तृतीय स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया।

स्वर वाद्य के लिए जूनियर स्कूल से अनन्या और कौशिकी दोनों प्रथम स्थान, हरिप्रिया द्वितीय, कन्हैया तृतीय स्थान तथा मिडिल स्कूल से नीलाद्रि प्रथम, वागीश द्वितीय और कीर्ति तृतीय स्थान पर रहे। सीनियर स्कूल में सिद्धा और आकाश तथा वोकल के लिए सोनू यादव को पुरस्कृत किया गया।

इस प्रतियोगिता में आये सभी प्रतिभागियों तथा सभी गणमान्य अतिथियों का सनबीम समूह के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक और निदेशिका श्रीमती भारती मधोक ने अभिनंदन किया तथा विजय होने वाले छात्र- छात्राओं को बधाई दी। कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी सनबीम भगवानपुर के जनसंपर्क अधिकारी शशांक सिंह ने दी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1476


सबरंग