MENU

ठेकेदार की आत्महत्या पर शुरू हुए आक्रोश ने लिया विकराल रूप

चंचल दास

 06/Sep/19

पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार अवधेश चंद श्रीवास्तव की आत्महत्या प्रकरण के पश्चात विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की परतें खुलनी शुरू हो गई है। जब से ठेकेदार अवधेश चंद श्रीवास्तव की आत्महत्या का प्रकरण मीडिया की सुर्खियां बनता चला जा रहा है तब से लगातार लोक निर्माण, सिंचाई विभाग, नगर निगम व हर विभाग के ठेकेदार दलाल व सरकारी कर्मचारियों की पोल खोल रहे हैं। अब देखना यह है के नीचे से ऊपर तक सरकारी विभागों में हो रहे भ्रष्टाचार की जड़े हमेशा के लिए समाप्त होती है या बदस्तूर जारी रहती है।

क्लाउन टाइम्स ने लोक निर्माण विभाग में ठेकेदारों द्वारा हो रहे विरोध प्रदर्शन पर की सीधी बात जिसमें ठेकेदार एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर भूपेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि आंदोलन हमारे मृत साथी ठेकेदार अवधेश चंद श्रीवास्तव को न्याय दिलाने के लिए हो रहा है। हम चाहते हैं के उनका रुका हुआ किसी भी प्रकार का जो भी भुगतान है उसे 3 दिनों के अंदर दे दिया जाए साथ ही उन्होंने प्रशासन से इस घटना से जुड़े सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग भी किया। न्‍होंने यह भी बताया कि ठेकेदार बंधुओं ने मिलकर अपने साथी स्व. अवधेश श्रीवास्तव के पारिवारिक मदद के लिए अब तक 8 लाख की धनराशि इक्कट्ठा कर चुके हैं और प्रदेश सरकार से भी 50 लाख मुआवज़े कि मांग की है। इस दौरान उन्होंने आरोपियों में एस. डी मिश्रा व कई अन्य के नाम उजागर किए।

आंदोलन में जौनपुर ठेकेदार संघ व सिचाई जल शक्ति ठेकेदार संघ के बंधुओं ने भी समर्थन दिया जहां जौनपुर ठेकेदार संघ के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह ने दुर्घटना पर शोक जताते हुए जल्द से जल्द कढ़ी कार्यवाही की मांग किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में अधिकारियों द्वारा हो रहे भ्रष्टाचार व कमीशन खोरी से देश का हर ठेकेदार त्रस्त है और ऐसी पीड़ादायक प्रतिक्रिया के लिए मजबूर है इसलिए हमारी सरकार यह अनुरोध है कि इस पर जल्द से जल्द सख्त कार्यवाही की जाए और भ्रष्टाचार व दलाली को जड़ से खत्म किया जाए।

इस दौरान सिंचाई जल शक्ति ठेकेदार संघ के अध्यक्ष गिरीजेश कुमार सिंह ने भी घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता यह आंदोलन निरंतर चलता रहेगा। आंदोलन में पूर्ण रूप से ठेकेदार संघ के अध्यक्ष भूपेंद्र प्रताप सिंह, के साथ बृजेश कुमार सिंह, चंद्र प्रकाश सिंह, घनश्याम सिंह, कपिल देव यादव, बिहारी लाल यादव, धनंजय कुमार रामकृष्ण,गुलाब सिंह यादव,विवेक यादव, ओमप्रकाश सिंह आदि ठेकेदार बंधु उपस्थित रहें।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6673


सबरंग