MENU

डैलिम्स सनबीम रामकटोरा के प्रांगण में एडूफेयर 2019 का होगा आयोजन : डॉ. प्रदीप बाबा मधोक



 19/Oct/19

माध्‍यमिक शिक्षा के छात्र नवीं और ग्‍यारवहवीं कक्षा में प्रवेश लेते समय यह निर्णय नहीं ले पाते है कि कौन सा विषय, संकाय अथवा बारहवीं के बाद उनके कॅरियर, रूचि एवं भविष्‍य के लिए क्‍या उपयोगी सिद्ध हो सकता है। छात्रों की समस्‍याओं को ध्‍यान में रखते हुए डैलिम्‍स सनबीम समूह की ओर से कक्षा 8 से 12 वीं तक विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों के लिए एडूफेयर-2019 का आयोजन किया जा रहा है।

डैलिम्‍स सनबीम समूह के अध्‍यक्ष डॉ. प्रदीप बाबा मधोक ने डैलिम्‍स सनबीम रामकटोरा में 19 अक्‍टूबर को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान इससे अवगत कराया। उन्‍होंने बताया कि 20 अक्‍टूबर रविवार को डैलिम्‍स सनबीम रामकटोरा वाराणसी के प्रांगण में एडूफेयर-2019 का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में देश-विदेश के लगभग 20  प्रतिष्ठित विश्‍वविद्यालयों व भारती सेना और वायु सेना में जाने के इच्‍छूक छात्रों के लिए आर्मी एवं एयरफोर्स के विशेषज्ञ एवं कुशल प्रतिनिधि भाग ले रहे है।

इस आयोजन का मुख्‍य उद्देश्‍य उन छात्रों के लिए विशेष रूप से लाभकारी सिद्ध्‍ होगा, जो अपनी रूचि एवं क्षमतानुसार सही दिशा निर्देशन के अभाव में उचित कॅरियर का चुनाव नहीं कर पाते है और जीवन भर समस्‍याओं से घिरे रहकर पछताते रहते है। इस आयोज के द्वारा विद्यालय के छात्रों को विशेष जानकारियों से अवगत कराने का सर्वोत्‍कृष्‍ट अवसर प्रदान करना ही हमारा उद्देश्‍य है।

उन्‍होंने कहा कि यह एजुकेशनल फेयर छात्रों के लिए इसलिए भी लाभदायक होगा क्‍योंकि इसमें वे तथा उनके अभिभावक विश्‍वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से प्रत्‍यक्ष रूप से जुड़कर अपनी रूचि, क्षमता एवं आर्थिक सामर्थ के अनुसार उचित विश्‍वविद्यालय का चुनाव करके कॅरियर बनाने में समर्थ होंगे। यहॉं पर मात्र छात्रों को शिक्षा संबंधी उनकी समस्‍याओं का समाधान ही नहीं, बल्कि विदेशी विश्‍वविद्यालयों में प्रवेश-प्रक्रिया एवं शुल्‍क संबंधी ज्‍यादा से ज्‍यादा जानकारी जानकारी भी दी जायएगी। इसके अतिरिक्‍त विदेशों में शिक्षा ग्रणह करने के दौरान आर्थिक सहायता के रूप में लोन, छात्रवृत्ति एवं अन्‍य वित्‍तीय विकल्‍पों के साथ-साथ विजा इत्‍यादि की भी महत्‍वपूर्ण जानकारी दी जायगी।

इस अवसर पर डैलिम्‍स सनबीम समूहकी निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक, अतिरिक्‍त निदेशक माहिर मधोक एवं क्रिएटिव डायरेक्‍टर श्रीमती सपना सुकुल जी उपस्थित रहीं।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3936


सबरंग