MENU

सीएचएस की 6, 9, 11 एवं पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में निश्चित सफलता हेतु नया बैच का शुभारंभ



 25/Feb/19

संकल्प ट्यूटोरियल्स सीएचएस, की 6वीं, 9वीं, एवं 11वीं तथा पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा एवं बीएचयू, की बीएससी, बीकॉम, बीएड, बीए, एवं एलएलबी, की तैयारी हेतु नया बैच आरम्भ कर रहा है। इस बैच में विद्यार्थियों के लिए संस्था ने अपनी अध्यापन शैली में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किया है तथा कुछ नयी तकनीक का भी प्रयोग आरम्भ कर रहा है। ताकि संकल्प के विद्यार्थी पिछले वर्षों की तुलना में और बेहतर परिणाम दे सवेंâ

संस्था की ओर से जारी विज्ञप्ति में संकल्प ट्यूटोरियल्स के प्रबन्ध निदेशक अशोक चौरसिया ने बताया कि बीएचयू, तथा सीएचएस प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए हिन्दी व अंग्रेजी माध्यम की कक्षाएं अलग-अलग चल रही हैं। विद्यार्थियों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए हिन्दी व अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में कम्प्यूटराइज्ड कोर्स मैटेरियल एवं क्वेश्चन बैंक भी तैयार किया गया है।

वर्ष 2018 में बीएचयू, बीएससी में संकल्प के कुल 249  विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त किया। संस्था के छात्र दिव्यांश ने बीएचयू, बीएससी में दूसरा स्थान प्राप्त कर  संस्था का गौरव बढ़ाया। बीएचयू, बीकाम प्रवेश परीक्षा में संकल्प के कुल 184 विद्यार्थी सफल हुए जिसमें अमित आर्य को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। बीएचयू, बीएड, में 81 विद्यार्थियों ने सफलता दर्ज की जिसमें संस्था की छात्रा श्वेता उपाध्याय ने प्रथम स्थान प्राप्त कर संस्था को गौरवान्वित किया। बीएचयू, बीए में संकल्प के 286 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की जिसमें संस्था के छात्र अरविन्द ने प्रथम स्थान प्राप्त कर संस्था की गरिमा को कायम रखा। 11वीं सीएचएस में 75 विद्यार्थी, 9वीं सीएचएस में 52 विद्यार्थी एवं 6वीं सीएचएस प्रवेश परीक्षा में संकल्प के कुल 31 विद्यार्थी सफल हुए। अर्पित भारद्वाज ने 9वीं सीएचएस में प्रथम स्थान प्राप्त कर संस्था का गौरव बढ़ाया।

संकल्प ट्यूटोरियल्स के सभी आठ केन्द्रों पर बीएचयू, एवं सीएचएस प्रवेश परीक्षा हेतु नया बैच 27 फरवरी 2019 से आरम्भ होंगे। यह सूचना संस्था के प्रबन्ध निदेशक अशोक चौरसिया ने दी है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.