MENU

भाजपा काम में कम और दिखावे-प्रचार वाली ब्रैंडिंग पार्टी : अजय राय, पूर्व विधायक



 02/Mar/19

महाशिवरात्रि के दो दिन पूर्व आज दिनांक 2 फरवरी को कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने अपने आवास पर पंचकोशी यात्रियों को होने वाली परेशानीयों और रास्तों के ध्वस्तिकरण को लेकर एक प्रेसवार्ता की। प्रेसवार्ता का मुख्य उद्देश्य सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के किये गये घोषणाओं को पूरा ना करने पर था। पूर्व विधायक ने बताया कि पिछले वर्ष 25 मई को कांग्रेसीजन ने सिविध पंचक्रोशी यात्रा की जिसके बाद 10 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ही दिन में कार से अशास्त्रीय यात्रा करने के बाद उस मार्ग एवं उसकी सुविधाओं के कायाकल्प की घोषणायें की थीं लेकिन ये घोषणायें दस महीने बाद भी साकार रूप नहीं ले सकी हैं। 4 मार्च को महाशिवरात्रि के दिन परंपरानुसार एक दिन की पैदल पंचकोशी यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को भारी तकलीफों से पंचकोशी मार्ग पर अपनी यात्रा में पूरा करना पड़ेगा।

परिचर्चा में बताया कि सीएम की पंचकोशी यात्रा पर सभी ने सोचा था कि पवित्र पंचकोशी मार्ग  का कायाकल्प होगा, लेकिन काशी को इस उम्मीद पर निराशा ही हाथ लगी। पंचकोशी मार्ग पहले से ज्यादा खराब हालात में है। स्थिति यह है कि नगर क्षेत्र में अस्सी से नगवा के बीच गंदगी का अंबार है, नरिया से कन्दवा के बीच जगह-जगह सड़क में गड्ढे हैं, पशुओं का आतंक है, चितईपुर से कर्दमेश्वर तक क्षतिग्रस्त सड़क पर पैदल चलना असंभव है, उसके आगे भी सड़कों पर उखड़ी गिट्टियों से दयनीय दशा है। लठिया में सड़क के गड्ढों के साथ जल जमाव भी है, औठे के आगे अर्ध-निर्मित सड़क की गिट्टियां बिखरी पड़ी हैं, मातलदेई से काशीपुर के बीच और भीमचंडी में भी सड़क अर्धनिर्मित एवं क्षतिग्रस्त है।

पूर्व विधायक ने आगे कहा कि भाजपा की रीति नीति काम से कम और दिखावे एवं प्रचार वाली ब्रैंडिंग राजनीति से अधिक वास्ता रखने की है। पूरे बनारस के विकास के सवालों पर देशव्यापी प्रचार का यही यथार्थ मर्म है। हमारी मांग है कि कम से कम लोगों की धर्म-आस्था से जुड़ी भावना के साथ इस तरह का खिलवाड़ न हो, पंचकोशी मार्ग का बेहतर सुधार हो और शिवरात्रि के पूर्व बचे एक दिन में मार्ग पर सफाई एवं पैचवर्क आदि करा दिया जाय जिससे पंचकोशी यात्रा में होने वाली समस्याओं से श्रद्धालुओं को राहत मिले और इसके साथ ही विगत वर्ष में मुख्यमंत्री द्वारा घोषित कार्यों को पूरा किया जाय।

प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, महानगर अध्यक्ष सीताराम केशरी, प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस राघवेन्द्र चौबे आदि लोग उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment