MENU

लिटिल फ्लावर हाउस में हुआ कॉमर्स कार्निवाल का त्रिदिवसीय आयोजन



 08/Nov/19

लिटिल फ्लावर हाउस, ककरमत्ता शाखा में नवें कॉमर्स कार्निवाल का त्रिदिवसीय कार्यक्रम का आरंभ हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. एस. के. दूबे निदेशक प्रबंध संकाय, बीएचयू एवं प्रो. श्वेता प्रसाद समाज शास्त्र संकाय बीएचयू रहे। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथियों द्वारा विद्यालय के संस्थापक स्व. राज गुलाटी एवं स्व. आर.एन. गुलाटी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया गया। इसके बाद विद्यालय की संगीत एवं नृत्य की अध्यापिकाओं के दिशा-निर्देशन में जूनियर छात्राओं द्वारा गणेश वन्दना की प्र्रस्तुति की गई। मुख्य अतिथि प्रो. एस. के. दूबे ने कहा कि कॉमर्स एक अति प्राचीन विषय है जो कि इतिहास से भी पुराना है।

प्रो. किरन कुमार, डीन यूर्निवसिटी ऑफ पेट्रोलियम एवं ऊर्जा अध्ययन ने र्आिर्टफिशियल इन्टेलिजेंसी विषय पर विस्तृत प्रकाश डाला और भविष्य में भी इसका उपयोग बताया। कार्यक्रम में पेपर प्रेजेन्टेशन एवं इक्स्हीविशन जो कि ग्लोबल इकोनामिक प्रास्पिटी का भी प्रदर्शन किया गया। साथ भारतीय अर्थव्यवस्था के साथ भूमंडलीय अर्थ व्यवस्था पर विस्तार से बताया गया। सायंकालीन कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अपने विद्यालय के अलावा अन्य जगहों से आये दूसरे विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक नलिन गुलाटी, प्राचार्या श्रीमती इंदू गुलाटी, मीडिया प्रभारी अजय श्रीवास्तव एवं कॉमर्स कार्निवाल के कार्यक्रम संयोजक एवं सचिव डॉ. एस.आर. राव उपस्थित रहे। कार्यक्रम संयोजक डॉ. राव ने आज के मुख्य अतिथि व विभिन्न विद्यालय से आये प्रतिनिधियों का स्वागत किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4149


सबरंग