MENU

डैलिम्स सनबीम ग्रुप ऑफ स्कूल्स रोहनियाँ में आयोजित होगा 25वां सीबीएसई हॉकी टूर्नामेंट



 13/Nov/19

वाराणसी के रोहनियाँ स्थित डैलिम्स सनबीम ग्रुप ऑफ स्‍कूल्स में 14 से 19 नवंबर तक 25वां सीबीएसई हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन होगा। यह जानकारी डैलिम्स सनबीम ग्रुप ऑफ स्‍कूल्स के अध्यक्ष प्रदीप बाबा मधोक ने रोहनियाँ शाखा के सभागार में एक प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय क्लस्टर से 37 टीमें ;बालक एवं बालिका वर्गद्धए जिनमें विजेता एवं उपविजेता हैंए जो कर्नाटकए मध्य प्रदेशए महाराष्ट्र, कोयम्बटूर, नई दिल्ली,  तमिलनाडु,उत्तराखण्ड, बिहार, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की चार टीमेंए जिनमें ओमान आदि की टीम प्रतिभागिता करने जा रहीं हैं। प्रतियोगिता में सीबीएसई से संबंधित 17 एवं 19 साल से कम उम्र के बाल एवं बालिका वर्ग के लगभग 700 प्रतिभागी कोच तथा मैनेजर भाग लेंगे।

श्री मधोक ने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि 14 नवंबर बालदिवस के अवसर पर सीबीएसई 25वां हॉकी टूर्नामेंट 2019 का उद्याटन प्रात: 8:30 बजे रोहनियाँ के विशाल प्रांगण में होगा। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के सुपुत्र अशोक ध्यानचंद होंगे। अन्य अतिथियों में पर्यवेक्षक मो.अफजल, विनीत त्यागी, तकनीति निदेश डॉ.अखिल मल्होत्रा, मुख्य अधिकारी डॉ. प्रदीप आदि अधिकारी सदस्य होंगे। उद्घाटन समारोह में विभिन्न टीम के खिलाड़ियों द्वारा आकर्षक मार्च-पास्ट की प्रस्तुति एवं शपथ ग्रहण तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा नृत्य-संगीत, फ्यूजन-बैंड की मनमोहक प्रस्तुति तथा हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया जाएगा।

दिनांक 14 नवंबर से 19 नवंबर तक होने वाले टूर्नामेंट में प्रत्येक दिवस के लिए निश्चित की गई हॉकी टीमें प्रात: 8 बजे से सायं 5 बजे तक एम्फीथिएटर खेल ग्राउण्ड बीएचयू, वाराणसी  के मैदान पर विभिन्न टीमों के बीच प्रतियोगिताएँ संपन्न होंगी। प्रत्येक दिन खिलाड़ियों के आने-जाने के लिए स्‍कूल्स बस की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। इसी के साथ खिलाड़ियों के मनोरंजन हेतु प्रत्येक शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सभी टीमों के रहने एवं खाने की व्यवस्था डैलिम्स राहेनियाँ में की गई है।

प्रतियोगिता के अंतिम दिवस 19 नवंबर को बीएचयू में हॉकी का फाइनल मैच खेला जायेगा। दोपहर 12 बजे से समापन समारोह का आयोजन रोहनियाँ के प्रांगण में संपन्न होगाए जिसमें विद्यालय के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नृत्य-संगीत की प्रस्तुति होगी। सीबीएसई 25वाँ हॉकी टूर्नामेंट 2019 में विभिन्न वर्ग के बालक एवं बालिकाओं की विजेता एवं उपविजेता टीमों को समारोह के मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा।

प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए संस्था की निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक ने सभी समाचार पत्रों  के पत्रकार बंधुओं निवेदन करते हुए कहा कि वे पूरे खेल की कवरेज करें एवं दूरदर्शन के खेल चैनलों के माध्यमों से काशीवासियों के साथ-साथ पूरे देश को प्रतिभागियों के प्रदर्शन को पहुँचायें। अन्त में सीबीएसई नेशनल ऑर्गनाइजिंग प्रधानाचार्या श्रीमती कविता बैंसला ने सभी पत्रकार बंधुओं की उपस्थिति हेतु धन्यवाद किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1165


सबरंग