MENU

पीएम मोदी के गढ़ बनारस में प्रियंका ने मिशन 2019 का किया शंखनाद

अशोक कुमार मिश्र
प्रधान संपादक
 20/Mar/19

70 साल की रट लगाना बंद करे : प्रियंका
प्रयागराज से गंगा यात्रा करते हुए तीसरे दिन 20 मार्च को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रामनगर होते हुए दोपहर में अस्सी घाट पर पहुंची और यहां नाव पर ही मल्लाहों से मिलीं। उसके बाद स्टीमर से दशाश्वमेध घाट पर पहुंचीं। नाव से ही उन्होंने अस्सीघाट पर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। होलिका के दिन काशी की गलियों में प्रियंका ने राजनीति के रंग उड़ाये। धर्म और आध्यात्म की नगरी काशी में प्रियंका ने गंगा यात्रा के बहाने घाट से लेकर मंदिर तक राजनीति पर भाजपा की तर्ज पर हिंदू वोट बैंक को कांग्रेस के पक्ष में ध्रुवीकरण के लिये जोर आजमाइस किय। मछुआरों से लेकर महिलाओं तक प्रियंका ने हर वर्ग तक पहुंचने की कोशिश की। मोदी के गढ़ में प्रियंका ने हर सियासत के लिये सभी हथियार को आजमाया। प्रियंका गांधी ने काशी के साथ ही अपनी तीन दिवसीय नाव यात्रा का समापन कर मंदिर से लेकर मजार तक अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

कांग्रेसियों द्वारा “मोदी चोर” कहने का विरोध करने पर बीकॉम की छात्रा अर्पणा के साथ हुई बदसलूकी। बनारस की रोशनी ने प्रियंका रानी का ताज पहनाकर किया स्वागत।

प्रियंका वोट के लिए बोट पर हुए सवार होकर गंगा यात्रा के बाद काशी विश्वनाथ के दरबार में लिया आशीर्वाद। काशी के बाबा विश्वनाथ मंदिर में 20 मार्च को अपराह्न कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी विधिवत दर्शन-पूजन किया और मंदिर से बाहर निकलने के बाद कुछ लोगों से बातचीत भी कीं। इस दौरान अपनी छतों पर खड़े लोग हर-हर महादेव का उद्घोष करके उनका जोरदार स्वागत किय। मंदिर परिसर के आसपास के घरों के लोग अपनी छत से फूल फेंककर उनका स्वागत किया। विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के सम्बन्ध में भी उन्होने अपने साथ चलरहे लोगों से जानकारी प्राप्त की।

प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर मिशन पूर्वांचल 2019 का को फतह करनें का किया शंखनाद

चौक क्षेत्र में भी प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत किया गया। विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद प्रियंका गांधी पिपलानी कटरा स्थित सरोज पैलेस गईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ बनारस में गंगा यात्रा के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरोजा पैलेस के शाही हाल में हजारों की संख्या में जुटे कांग्रेस जनों से सीधा संवाद करते हुए प्रियंका ने लोकसभा 2019 में केंद्र की तानाशाह मोदी सरकार को हटाने की बात कही। कहा, "भाजपा 70 साल की रट लगाना बंद करे. कांग्रेस ने छह दशक में क्या किया इसे पूरा देश जानता है. भाजपा के बड़े वादों की रिपोर्ट चाहिए. इधर-उधर की बकवास करना बंद करो। मोदी सरकार ने बुनकरों, मजदूरों और नौजवानों को छला है और उद्योगों को पूरी तरह से तबाह कर दिया है।" प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर मिशन पूर्वांचल 2019 का को फतह करनें का किया शंखनाद।

प्रियंका ने यात्रा के दौरान कई जगह सभाएं की और लोगों से सीधा संवाद कर उनका दु:ख-दर्द साझा किया ! भीड़ देखकर उनका उत्साह बढ़ा. अखबारों में छपी खबर के मुताबिक गोपीगंजमें भीड़ देखकर प्रियंका गांधी 500 मीटर पैदल चलीं।

प्रियंका के मिशन पूर्वांचल 2019 के हर पल की विशेष कवरेज देखनें के लिये इस वीडीओ को जरूर देखें

अब देखना है कि नरेंद्र मोदी के गढ़ से प्रियंका अपने सियासी शो बाद मिशन पूर्वांचल 2019 के रण को फतह करनें में कितनी कामयाब होती हैं। फिर भी पिछले 3-4 दिनों से अखबार की सुर्खियों में वो छाई हुई हैं, इससे भाजपा खेमें में बौखलाहट और बेचैनी बढ़ गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुनाव क्षेत्र बनारस होने के कारण प्रियंका की इस यात्रा पर पूरे देश और मीडिया की निगाहें टिकी हैं। इसीलीये प्रियंका का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.