MENU

पति की तलाश में दर-दर भटक रही हैं चौबेपुर की सौम्या



 16/Nov/19

सूबे की योगी सरकार जहाँ अपराध एवं महिलाओं के हित व रक्षा के लिये तमाम प्रयास कर रही है वहीं दूसरी ओर थाना चौबेपुर के एक मामले ने इन सारे प्रयासों पर पानी पेâर दिया। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में स्थित पराड़कर भवन के सभागार में एक प्रेसवार्ता रखी गयी। जिसमें थाना चौबेपुर की सौम्या चौबे पत्नी धीरज चौबे ने अपने पति धीरज चौबे पुत्र राजेश चौबे की गुमशुदी की बात रखी। पीड़िता सौम्या चौबे ने बताया उनका पति गुमशुदा राजेश चौबे का दिनांक 14.07.2018 को अपहरण कर गायब करने का सम्बन्धित थाना चौबेपुर में पति की खोज हेतु प्रार्थना पत्र दिया गया किन्तु थाना प्रभारी द्वारा रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। पीड़िता द्वारा उच्च अधिकारियों से मिलने पर उनके आदेश पर एक माह बाद साजिशकर्ता के तहत अपहरण का मुकदमा दर्ज न कर गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना चौबेपुर में दर्ज किया गया। अपहरणकर्ता से अपने जान-माल के खतरे को देखते हुए पुन: उच्चाधिकारियों के आदेश पर अपहरण व हत्या कर लाश गायब कर देने का मुकदमा विनोद चौबे उर्प बब्बू व अभिषेक चौबे के विरूद्ध पंजीकृत हुआ। तमाम प्रयासों के बाद पंजीकृत हुए मुकदमे के बाद चौबेपुर थाना की पुलिस व विवेचक शैलेश मिश्रा द्वारा पीड़िता को बताया गया कि तुम्हारे पति जिन्दा हैं, तुम चिन्ता मत करो हम तुम्हारे पति को तुम्हारे सामने जिन्दा लाकर खड़कर कर देंगे, जिसकी रिकार्डिंग पीड़िता के पास मौजूद है।

पीड़िता सौम्या चौबे के प्रार्थना पत्र वाराणसी पुलिस महानिरीक्षक के आदेश पर विवेचना परिवर्तित करके क्राइम ब्रांच को दी गयी। पुलिस अधीक्षक अपराध द्वारा गुमशुदा धीरज चौबे को  बरामद करने हेतु टीम गठित की गयी।

पीड़िता सौम्या द्वारा किये गये सभी प्रयासों से भी आज तक उनके पति धीरज चौबे की तलाश नहीं हो सकी। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय, प्रधानमंत्री कार्यालय, एसएसपी, डीआईजी, आईजी रेंज सहित तमाम उच्च अधिकारियों तक अपनी फरियाद पहुँचाई है। लेकिन अभी तक किसी प्रकार से उनके पति की जिंदा व मृत तलाश नहीं हो सकी और ना ही मुल्जिमों की गिरफ्तारी की गई।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4659


सबरंग