MENU

सीबीएसई 25वॉं नेशनल हॉकी टूर्नामेंट के तीसरे दिन की प्रतियोगिताऍं बीएचयू में हुई सम्प‍न्न



 16/Nov/19

डैलिम्‍स सनबीम ग्रुप ऑफ स्कूल्‍स की रोहनियां वाराणसी के बैनर तले सीबीएसई 25वॉं नेशनल हॉकी टूर्नामेंट 16 नवम्‍बर को तीसरे दिन एम्फ़िथिएटर बीएचयू के दोनों पिचों पर बालक- बालिकाओं की प्रतियोगिताएं सम्‍पन्‍न हुई।

सीबीएसई मान्‍यता प्राप्‍त विद्यालयों से आयी हुई राष्‍ट्रीय एवं अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर की टीमों में अपनी-अपनी टीमों के लिए अत्‍यधिक उत्‍साह देखने को मिला। सभी टीमों के खिलाड़ी, कोच एवं मैनेजरों ने अपनी-अपनी टीमों को जिताने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया तथा अनुशासित ढंग से खेल का प्रदर्शन किया। बीएचयू एम्फ़िथिएटर मैदान के दोनों पिचों पर खेल में पूर्णत: पारदर्शिता देखने को मिली।

मध्‍यावकाश से पूर्व बालिका वर्ग में 17 साल से कम उम्र के ग्रुप में भारतीय विद्या भवन कोडगू कर्नाटक एवं जनरल राज स्‍कूल नयी दिल्‍ली ने अपने-अपने मैच में प्रतिद्वंदी टीम को हराकर जीता। दूसरी तरफ बालिका वर्ग की अंडर 19 की टीमों में बेलम्‍मल विद्याश्रम चेन्‍नई, श्री राम विद्या मंदिर एवं लीटिल एंजल सीनियर सेकेंड्री स्‍कूल सोनीपत की टीमों ने जीत हासिल कर अगले चक्र में प्रवेश किया। पिच नं.1 पर मेजवान टीम डैलिम्‍स सनबीम रोहनियॉं (बालक वर्ग) ने अपना मैच, प्रतिद्वंदी टीम विजय सेंट्रल एकेडमी पब्लिक स्‍कूल राजस्‍थान को 9-0 से हराकर बाजी मारी।

प्रतियोगिता सीबीएसई के पर्यवेक्षक  मो.अफज़ल, विनीत त्‍यागी एवं खेल आयोजक सचिव मिस्‍टर हसनैन खान की देख-रेख में संपन्‍न हुई। राष्‍ट्रीय बालक-बालिका हॉकी टूर्नामेंट का फाइनल मैच एवं पुरस्‍कार-वितरण समारोह 19 नवम्‍बर  को संपन्‍न होगा।

हॉकी टूर्नामेंट के अतिरिक्त अन्य सांस्कृतिक कर्यक्रमों का आयोजन डैलिम्‍स सनबीम ग्रुप ऑफ स्कूल्‍स की रोहनियां वाराणसी के विशाल मैदान में संपन्न हुआ । इस पूरे अयोजन को सफल बनाने में डैलिम्‍स सनबीम स्‍कूल के अध्‍यक्ष प्रदीप बाबा मधोक, निदेशिक पूजा मधोक, एडिशनल डायरेक्‍टर माहिर मधोक तथा सीबीएसई नेशनल की ऑर्गनाइजिंग प्रिंसिपल श्रीमती कविता बैंसला का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर विध्यालय के शिक्षकगण एवं विध्यार्थियों ने उपस्थित सभी का उत्साह बढ़ाया ।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2303


सबरंग