MENU

प्रधानमंत्री मोदी को पुन: गद्दीनशीं करने के अभियान में जुट गया हूँ-भाजपा नेता दया शंकर िमश्र



 06/Apr/19

वाराणसी में जब पिछला लोकसभा चुनाव 2014 में हुआ था तब भाजपा से नरेन्द्र मोदी ने यहाँ से ताल  ठोकी और न सिर्फ ताल ही ठोकी बल्कि पहली बार भाजपा का कोई प्रत्याशी रिकार्ड मत प्राप्त कर विजयी हुआ । इस विजय में जहाँ बनारस में मतदान का प्रतिशत बढ़ा तो सबसे ज्यादा मत प्रतिशत रामनगर से बढ़ा था । अब जबकि लोकसभा चुनाव 2019 का आगाज हो चुका है और मोदी ने फिर से बनारस से चुनाव लड़ना तय कर लिया है तो बनारस के भाजपाईयों में पुन: जोश का संचार पहली बार से अधिक दिखाई दे रहा है ।

कैंट विधानसभा क्षेत्र में आने वाले रामनगर मंडल  में चुनाव व प्रचार की कमान दया शंकर मिश्र दयालू को सौपी गई है । क्लाउन टाइम्स ने दयालू से उन्हें सौपी गई जिम्मेदारी के बारे में पूछा तो उन्होंने अनैपचारिक रूप से बताया कि हम रामनगर में भाजपा के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर लगातार चर्चा और लिए गए निर्णयों पर कार्य चल  रहा है जैसा कि आप जानते है कि पिछले चुनाव में बनारस में बढ़े मत प्रतिशत में रामनगर का नाम सबसे पहले था तो हम इस चुनाव में उस मत प्रतिशत को और बढ़ाने की दिशा में प्रयत्नशील  है । चुंकि  मोदी जी बनारस से संसद व देश के प्रधानमंत्री रहते देश  के साथ बनारस का भी विकास किया जहाँ मोदी से पहले विकास सिर्फ कागजों या नेताओं के भाषण में ही नजर आता था । मोदी जी ने नििश्‍चत रूप से बनारस की सफाई व्यवस्था दुरूस्त की बल्कि नागरिक सुविधाओं के तहत सीवर, पानी, बिजली, सड़क पहली बार बेहतर तरीके से बनारस को उपलब्घ हुआ है । रहा सवाल  2019 में देश का प्रधानमंत्री कौन? तो नि:संदेह भाजपा व एनडीए की तरफ से नरेन्द्र मोदी जी ही प्रधानमंत्री होंगे ।

बनारस में पिछले लोकसभा चुनाव में आप पार्टी के अरविंद केजरीवाल  ने मोदी के ही वोटबैंक में सेध लगाते हुए ढ़ाई लाख वोट प्राप्त किया था पर वो चुनौती तब भी पेश नहीं कर पाए थे। कमोबेश यही स्थिति इस लोकसभा चुनाव में भी है जहाँ मोदी के मुकाबले में कोई नहीं है ।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.